दर्जनों गांवों की राह हुई आसान

Sonbhadra Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
सिंगरौली। जिले के दुरूह क्षेत्राें में आबाद दो दर्जन से अधिक गांवों की राह अब आसान हो गई है। मप्र के श्रम मंत्री ने जिले के गोरबी-करैला मार्ग के गोदान नदी पर निर्मित 148.95 लाख रुपये की लागत से निर्मित पुल का लोकार्पण किया तो इलाके के लोग खुशी से झूम उठे। निर्माण की राशि नार्दर्न कोल फील्ड्स प्रबंधन ने अपने सामाजिक कारपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत प्रदान किया।
लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत सिंगरौली की अध्यक्ष श्रीमती राधा सिंह ने किया। इस मौके पर श्रम मंत्री जगन्नाथ सिंह बतौर मुख्य अतिथि फीता काट कर पुल का लोकार्पण किया। कहा कि नार्दन कोल फील्ड लिमिटेड प्रबंधन के प्रयासों की सराहना की।
कहा कि सीएसआर मद से उक्त पुल का निर्माण मील का पत्थर साबित होगा। कहा कि जिल मुख्यालय आने के लिए यूपी के सीमावर्ती इलाकों में आबाद दर्जनों गांवों के लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता था खास कर बारिश के दिनों लोगों की आवाजाही पूरी तरह प्रभावित हो जाती थी। इसलिए इस रास्ते पर पुल निर्माण की जरूरत दशकों से महसूस की जाती रही है।
भाजपा के जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता ने कहा कि विकास के लिए प्रदेश की सरकार प्रतिबद्ध है। क्षेत्र में आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होने से उन ग्रामीण क्षेत्रों का विकास होगा जो आज तक उपेक्षित थे। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सिंह ने कहा कि पंचायत जिले के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाओं पर काम कर रही है और इसके पूरा होने के बाद इसका लाभ सभी वर्गों को मिलेगा।
इस मौके पर चंद्रिका प्रसाद वैश्य, इंदू पटेल, योगेंद्र द्विवेदी, जिला पंचायत सिंगरौली की सदस्य सुषमा रानी, सरपंच करैला रामजी गुर्जर तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: राब‌र्ट्सगंज में निकली शोभायात्रा, जमकर थिरके श्रद्धालु

सोनभद्र जिले के राब‌र्ट्सगंज अंबेडकर नगर स्थित कड़े शीतला माता के 7वें स्थापना दिवस पर शोभ यात्रा निकाली गई। ये शोभा यात्रा सुबह 10.30 बजे मंदिर से निकलकर अंबेडकर नगर, सिनेमा हाल रोड, पन्नूगंज रोड और पकरी नहर से होते हुए वापस मंदिर जा पहुंची।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls