खान सुरक्षा में अमलोरी और कृष्णशिला अव्वल

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Thu, 24 Jan 2019 11:10 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
सिंगरौली। एनसीएल में मंगलवार को मनाए गए खान सुरक्षा सप्ताह के पारितोषिक वितरण समारोह में विभिन्न कोयला खदानों को पुरस्कृत किया गया।
विज्ञापन

अमलोरी क्षेत्र के वसुंधरा स्टेडियम में आयोजित पारितोषिक वितरण समारोह में खान सुरक्षा की विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली टीमों एवं कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया। खदानों की क्षमताओं के आधार पर उन्हें ए एवं बी दो वर्गों में बांटा गया। बड़ी खदानों के ग्रुप ए में अमलोरी क्षेत्र ने ओवर ऑल विजेता एवं खड़िया क्षेत्र ने उपविजेता का पुरस्कार जीता। इसी तरह छोटी खदानों के ग्रुप बी में कृष्णशिला क्षेत्र पहले और ब्लॉक बी क्षेत्र दूसरे स्थान पर रहा। विद्युत एवं यांत्रिकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने में ग्रुप ए में खड़िया खदान पहले और जयंत खदान दूसरे स्थान पर रही। ग्रुप बी में झिंगुरदा क्षेत्र ने पहला और कृष्णशिला क्षेत्र ने दूसरा पुरस्कार प्राप्त किया। उत्कृष्ट उत्खनन कार्यों के लिए ग्रुप ए में दुधीचुआ खदान विजेता और रिलायंस खदान उपविजेता बनी। ग्रुप बी में ककरी खदान और जेपी पावर क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर रहे। आउटसोर्सिंग के क्षेत्र के उत्कृष्ट कार्य करने में ग्रुप ए में निगाही अव्वल और अमलोरी दूसरे स्थान पर रहा। ग्रुप बी में ब्लॉक-बी ने प्रथम और कृष्णशिला ने दूसरा पुरस्कार जीता। खनन कार्यों में ग्रुप ए में जयंत और रिलायंस क्रमश: पहले एवं दूसरे स्थान पर रहे। ग्रुपबी में बीना विजेता एवं झिंगुरदा उपविजेता बना। खान सुरक्षा सप्ताह 2018 पारितोषिक वितरण समारोह में निगाही क्षेत्र के स्टॉल को कार्यक्रम में लगी प्रदर्शनी का सर्वश्रेष्ठ स्टॉल चुना गया, जबकि मेजबान अमलोरी का स्टॉल दूसरे स्थान पर रहा। समारोह में निकाली गई विभिन्न क्षेत्रों/इकाइयों की झांकियों में एनसीएल की केंद्रीय कर्मशाला की झांकी सर्वश्रेष्ठ झांकी चुनी गई, जबकि अमलोरी को द्वितीय पुरस्कार मिला। कार्यक्रम में निगाही, अमलोरी, जयंत और सीडब्ल्यूएस को विशिष्ट पुरस्कारों से नवाजा गया। निगाही क्षेत्र को ड्रैगलाइन बेंच में डोजर का इस्तेमाल करके ड्रैगलाइन की उत्पादकता और सुरक्षा में सुधार करने के लिए पुरस्कृत किया गया, जबकि अमलोरी क्षेत्र ने ओबी में सर्वश्रेष्ठ बेंचिंग के लिए पुरस्कार प्राप्त किया। एमजीआर से सबसे अधिक रेल रैक कोयला भेजकर कोयले का सड़क परिवहन कम करके सुरक्षा एवं पर्यावरण में संवर्धन करने के लिए जयंत क्षेत्र को विशिष्ट पुरस्कार दिया गया। मशीनों की उत्कृष्ट देख-भाल करके उनकी उपलब्धता बढ़ाने, उनका ब्रेक डाउन कम करने एवं उनका सेफ्टी स्टेटस बढ़ाने के लिए सीडब्ल्यूएस को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह के पारितोषिक वितरण समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता एनसीएल के सीएमडी पी के सिन्हा ने की। कार्यक्रम में उपमहानिदेशक खान सुरक्षा महानिदेशालय, गाजियाबाद सी आर कुमार बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। एनसीएल के निदेशक तकनीकी/संचालन गुणाधर पाण्डेयए निदेशक तकनीकी/परियोजना एवं योजना पी एम प्रसाद, एनसीएल के निदेशक वित्त एन एन ठाकुर, निदेशक खान सुरक्षा महानिदेशालय वाराणसी यू पी सिंह, डीजीएमएस के उप महानिदेशक एम सहाय और एनसीएल के महाप्रबंधक एस पी सिंह अशोक दूबे एवं हीरामणि यादव, सीएमओएआई के सचिव सर्वेश सिंह और सासन पावर लिमिटेड के सीईओ ए के सिंह भी उपस्थित थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us