570 बेटियों को बांटे चेक

Sitapur Updated Thu, 23 Jan 2014 05:47 AM IST
सीतापुर। प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री व जिला प्रभारी मानपाल सिंह ने बुधवार को आयोजित एक समारोह में ‘हमारी बेटी, उसका कल’ योजना के तहत जिले की 570 लाभार्थियों को चेक वितरित बांटे। यह रकम लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में सीधे ट्रांसफर की गई है। प्रत्येक लाभार्थी को 20-20 हजार रुपये मिलेंगे। ये रकम बेटियों को आगे की शिक्षा अथवा शादी के लिए मुहैया कराई गई है। योजना के तहत जिले में 3072 बेटियों को फायदा मिला है। करीब छह करोड़ 14 लाख रुपये 40 हजार रुपये दिए गए है।
शहर के एक गेस्ट हाउस में हुए समारोह में परिवहन राज्यमंत्री मानपाल सिंह ने कहा कि गरीब अल्पसंख्यक बेटियों को आगे की पढ़ाई जारी रखने व शादी विवाह के खर्च के लिए सपा सरकार ने हमारी बेटी, उसका कल योजना लागू की है। योजना में दसवीं पास अल्पसंख्यक बेटियों को 20 हजार की धनराशि देने का प्रावधान है। उन्होंने योजना से लाभान्वित होने वाली छात्राएं को पैसे का सदुपयोग करने की सलाह दी। समारोह में सीडीओ शाहिद मंजर अब्बास रिजवी ने योजना के बारे में जानकारी दी। समारोह में विधायक बिसवां रामपाल यादव, विधायक महोली अनूप गुप्ता, पूर्व एमएलसी भरत त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष शमीम कौसर सिद्दीकी, डीएम पंकज कुमार आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : बच्चियों को ट्रेन से फेंकनेवाले दरिंदे पिता ने बताई पूरी वारदात

बीते साल अक्टूबर में चलती ट्रेन से अपनी बच्चियों के फेंकनेवाले हत्यारे पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और मीडिया के सामने इद्दू अंसारी ने बताया कि उसने पूरी वारदात को शराब के नशे में अंजाम दिया।

17 जनवरी 2018