पुलिस देख मूर्तियां छोड़ भागे

Sitapur Updated Mon, 17 Dec 2012 05:30 AM IST
लहरपुर (सीतापुर)। कस्बे के एक मंदिर से शनिवार रात चोराें ने भगवान राधा-कृष्ण की अष्टधातु निर्मित बेशकीमती मूर्तियाें पर हाथ साफ कर दिया। मूर्ति लेकर भाग रहे बदमाशों की आहट पाकर पुजारी की नींद खुल गई और वह भी चोरों का पीछा लगने लगा। इसी बीच चौराहे पर गश्त कर रहे पुलिस कर्मियों को देख बदमाश मूर्तियां सड़क पर ही छोड़ भाग गए। रविवार को पुजारी ने अनुष्ठान कर मूर्तियों को दोबारा मंदिर में स्थापित कराया। पुजारी ने इस मामले की तहरीर दे दी है। 
खत्रियाना चौराहे के निकट श्री राधा कृष्ण मंदिर है। पुजारी संजय ने बताया कि मंदिर में भगवान राधा-कृष्ण की अष्टधातु निर्मित बेशकीमती मूर्तियां स्थापित हैं।
शनिवार रात करीब दो बजे कुछ चोर मंदिर के गर्भ गृह का ताला तोड़कर अंदर घुस आए और मूर्तियां लेकर भागने लगे। इसी बीच आहट पाकर संजय की नींद खुल गई। बाहर निकला तो देखा की बदमाश मूर्ति लेकर भाग रहे हैं। इस पर वह भी शोर मचाते हुए बदमाशों के पीछे दौड़ लिया। इसी बीच कुछ दूरी पर गश्त कर रहे सिपाही भी हरकत में आ गए। पुलिस सिपाहियों को आगे खड़ा देख बदमाश चौराहे पर ही मूर्तियां छोड़ भाग निकले। शोर सुनकर कई ग्रामीण भ्‍ाी बाहर निकल आए।
संजय ने बताया कि दोनों मूर्तियों को रविवार सुबह पूजा करने के बाद दोबारा स्थापित करा दिया गया है। पुजारी ने तहरीर लहरपुर कोतवाली में दे दी है। पुलिस का कहना है कि छानबीन कराई जा रही है। गौरतलब है कि लहरपुर में पिछले कुछ वर्षों में मूर्ति चोरी होने की कई घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन अब तक पुलिस आरोपियों को पकड़ नहीं सकी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : बच्चियों को ट्रेन से फेंकनेवाले दरिंदे पिता ने बताई पूरी वारदात

बीते साल अक्टूबर में चलती ट्रेन से अपनी बच्चियों के फेंकनेवाले हत्यारे पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और मीडिया के सामने इद्दू अंसारी ने बताया कि उसने पूरी वारदात को शराब के नशे में अंजाम दिया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls