डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने किया हंगामा

Sitapur Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
पिसावां (सीतापुर)। विकास खंड के अंतर्गत आर्थिक, सामाजिक जनगणना में जुटे डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने मंगलवार को ब्लॉक मुख्यालय पर हंगामा काटा। इनको अब तक किसी प्रकार का मानदेय नहीं दिया गया है। ब्लॉक क्षेत्र में जनगणना का काम अक्तूबर में शुरू हुआ था। इसे 28 दिसंबर तक पूरा किया जाना है। पूरे विकास क्षेत्र को 123 भागों में बांटा गया है। अब तक हुए काम का डाटा लेने आए अधिकारियों को इसमें कई खामियां मिलीं। उन्होंने सभी प्रगणकों और डाटा इंट्री ऑपरेटरों को पुन: प्रशिक्षण देने की बात कही। इस पर सभी डाटा इंट्री ऑपरेटर भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। ब्लॉक को-आर्डिनेटर बृजेंद्र कुमार ने बताया कि जनगणना के लिए दिए गए टैबलेट पीसी पर्याप्त नहीं है। इसके साथ ही इनकी बैट्री और चार्जर भी खराब है, इस वजह से देर हो रही है। उन्होंने बताया कि सिस्टम में डाटा डीयू सॉफ्टवेयर लोड नहीं था, इस वजह से दिक्कतें आई हैं। एडीसी प्रशांत श्रीवास्तव ने सभी को भुगतान करने का आश्वासन दिया। बताया कि नामों की इंट्री में गलतियां है और जाति में भी कुछ गड़बड़ है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : बच्चियों को ट्रेन से फेंकनेवाले दरिंदे पिता ने बताई पूरी वारदात

बीते साल अक्टूबर में चलती ट्रेन से अपनी बच्चियों के फेंकनेवाले हत्यारे पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और मीडिया के सामने इद्दू अंसारी ने बताया कि उसने पूरी वारदात को शराब के नशे में अंजाम दिया।

17 जनवरी 2018