जांचे गए जिला पंचायत सदस्यों के शपथ पत्र

Sitapur Updated Sun, 02 Dec 2012 05:30 AM IST
सीतापुर। जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर चल रहे राजनीतिक गतिरोध के मध्य उच्च न्यायालय के निर्देश पर अपर सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार विश्वकर्मा की कोर्ट में 18 जिला पंचायत सदस्यों ने अपने-अपने बयान दर्ज कराए। अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में शपथ पत्र दाखिल करने वाले शेष सदस्यों के बयान 3 दिसंबर को दर्ज किए जाएंगे।
मालूम हो कि सीतापुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज बसपा समर्थित प्रत्याशी ऊषा भारती के विरुद्ध सपा समर्थित 37 सदस्यों ने डीएम के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया था। इस पर डीएम ने 23 नवंबर को मतदान कराए जाने के निर्देश दिए थे। इस बीच ऊषा भारती की एक रिट पर उच्च न्यायालय ने शपथ पत्रों की जांच के निर्देश जारी किए थे। इसके लिए जनपद न्यायाधीश या उनके द्वारा नियुक्त किसी अपर सत्र न्यायाधीश को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था। इसी क्रम में जांच अधिकारी अपर सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार विश्वकर्मा के न्यायालय में शनिवार को 18 जिला पंचायत सदस्यों ने उपस्थित होकर बयान दर्ज कराए। अविश्वास प्रस्ताव के मुख्य सूत्रधार शिव कुमार गुप्ता की अनुजवधू मधु गुप्ता की ओर से समय देने संबंधी प्रार्थनापत्र दिए जाने के कारण उनके बयान के लिए कोर्ट ने तीन दिसंबर की तारीख मुकर्रर की है। इसके अलावा अन्य वे सभी जिला पंचायत सदस्य जिनके शपथ पत्रों के मामले न्यायालय में लंबित है, उनके बयान भी तीन दिसंबर को दर्ज कराए जाएंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : बच्चियों को ट्रेन से फेंकनेवाले दरिंदे पिता ने बताई पूरी वारदात

बीते साल अक्टूबर में चलती ट्रेन से अपनी बच्चियों के फेंकनेवाले हत्यारे पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और मीडिया के सामने इद्दू अंसारी ने बताया कि उसने पूरी वारदात को शराब के नशे में अंजाम दिया।

17 जनवरी 2018