सुरक्ष्‍ाा की मांग पर वकीलों का प्रदर्शन

Sitapur Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
सीतापुर। अधिवक्ता अजीत प्रताप सिंह व यतेश कुमार सिंह की गुमशुदगी मामले का शीघ्र खुलासा किये जाने और अधिवक्ता समुदाय की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाये जाने की मांग को लेकर मंगलवार को बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के आहवान पर बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने जिला मुख्यालय पर जुलूस निकालकर सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान समस्त अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत भी रहे।
मंगलवार को सुबह लगभग 10 बजे अपने तय शुदा कार्यक्रम के तहत समस्त अधिवक्ता दीवानी कचेहरी में एकत्रित हुए जहां से वह जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट कचेहरी पहुंचे। वहां पर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि लहरपुर तहसील के अधिवक्ता अजीत प्रताप सिंह गत 22 जनवरी को अपने पैतृक गांव से लहरपुर आवास पर लौटते समय संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गये जिसका मुकदमा भी लहरपुर कोतवाली में दर्ज कराया गया। लेकिन अभी तक उनकी गुमशुदगी मामले का पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है। इस मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई। लेकिन सात माह बाद भी जांच प्रक्रिया ठंडे बस्ते में पड़ी हुई है। दूसरा मामला अधिवक्ता यतेश कुमार सिंह की गुमशुदगी का है। वह 30 जून को पैतृक गांव नेरी बरगावां के लिए निकले थे, जो अचानक लापता हो गये। उनके अपहरण का मामला दर्ज किया गया, पर अभी तक कोई सार्थक कार्रवाई नहीं हो सकी। ज्ञापन में यह भी कहा गया कि विगत कुछ महीनों की अवधि में अधिवक्ताओं के साथ घटित हुई आपराधिक घटनाओं व उन पर लाठी चार्ज से अधिवक्ता समुदाय अपनी सुरक्षा को लेकर आंशकित है। ज्ञापन के दौरान बार एसोसिएशन अध्यक्ष हरीश त्रिपाठी, सचिव विजय कुमार अवस्थी, राकेश अवस्थी, राममोहन पांडेय, दिनेश त्रिपाठी, विवेक सिंह, राजेश मेहरोत्रा, दिनेश सिंह मौर्य, अमित पाल, श्रीकांत मिश्रा, श्याम जी दीक्षित, अम्ब्रीश गुप्ता, प्रशांत शुक्ला, पंकज अगिभनहोत्री आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : बच्चियों को ट्रेन से फेंकनेवाले दरिंदे पिता ने बताई पूरी वारदात

बीते साल अक्टूबर में चलती ट्रेन से अपनी बच्चियों के फेंकनेवाले हत्यारे पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और मीडिया के सामने इद्दू अंसारी ने बताया कि उसने पूरी वारदात को शराब के नशे में अंजाम दिया।

17 जनवरी 2018