सीबीआई ने फिर की अनाज घोटाले की जांच

Sitapur Updated Wed, 13 Jun 2012 12:00 PM IST
सीतापुर। बहुचर्चित खाद्यान्न घोटाले को लेकर मंगलवार की सुबह तीन सदस्यीय सीबीआई टीम ने आपूर्ति कार्यालय पहुंच कर कोटेदार व कार्डधारकों से जांच पड़ताल की। आज टीम ने ऐलिया ब्लाक के दर्जनों दुकानदारों व 70 से अधिक कार्ड धारकों को बुला कर उनसे पूछताछ की और बयान भी दर्ज किए।
सुबह करीब 11 बजे से शुरु जांच-पड़ताल देर शाम तक चलती रही। इस दौरान सीबीआईटी में क्रमवार कोटेदारों व कार्ड धारकों से पूछतांछ करती। आपूर्ति निरीक्षक ने बताया कि वर्ष 2004-05 में हुए सार्वजनकि वितरण प्रणाली के अनाज घोटाले की बाबत जिले में चल रही सीबीआई जांच पड़ताल के सिलसिले में आज फिर एक तीन सदस्यीय टीम दफ्तार पहुंची। उन्होंने बताया कि सीबीआई टीम ने आज ऐलिया ब्लॉक के पहले से बुलाए गए कोटेदारों को बारी-बारी से बुलाया और उनसे अनाज घोटाले की बाबत जानकारी ली। टीम ने कोटेदारों से सबसे अहम सवार यह किया कि वर्ष 04-05 में वितरण के लिए राशन मिला या नहीं। इस सवाल के जवाब के साथ ही टीम ने कोटेदारों के बयान दर्ज किए और दस्तावेजों के बारे में पड़ताल की। इसके अलावा प्रति ग्राम पंचायत से बुलाए गए चार-चार कार्ड धारकों को भी क्रमवार बुला कर उनसे राशन मिलने न मिलने के बारे में भी सवाल-जवाब किए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : बच्चियों को ट्रेन से फेंकनेवाले दरिंदे पिता ने बताई पूरी वारदात

बीते साल अक्टूबर में चलती ट्रेन से अपनी बच्चियों के फेंकनेवाले हत्यारे पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और मीडिया के सामने इद्दू अंसारी ने बताया कि उसने पूरी वारदात को शराब के नशे में अंजाम दिया।

17 जनवरी 2018