आंख अस्पताल को मिलीं दो और कॉर्निया

Sitapur Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
सीतापुर। सीतापुर आंख अस्पताल के डा. महेश प्रसाद मेहरे नेत्र बैंक को दो और कॉर्निया दान स्वरूप मिली हैं। यह कॉर्निया शहर के जेल रोड निवासी प्रतिष्ठित व्यवसायी यशवंत लाल शाह की हैं। जिन्हें उनकी मृत्यु के पश्चात उनकी अंतिम इच्छा के रूप में आई बैंक को दान की गई हैं।
सीतापुर आंख अस्पताल की सीएमओ डा.कर्नल मधु भदौरिया ने बताया इन दोनों कॉर्निया को सफलतापूर्वक निकालकर आई बैंक में सुरक्षित रख लिया गया है। जिनको जल्द ही जरूरतमंदों को नि:शुल्क प्रत्यारोपण कर दिया जाएगा। जिसके बाद दो और लोग अपनी आंखों से इस दुनिया को देख सकेगें। उन्होंने बताया कि इस बाबत सूचना मिलते ही आंख अस्पताल से डा. अभिषेक व डा. सलिल दत्त त्रिपाठी के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम भेज कर इन दोनों कार्निया को सुरक्षित निकाला गया। इस पुनीत कार्य में नेत्रदानी के पुत्र हरीश शाह, सुहास शाह के अलावा सक्षम संस्था के अध्यक्ष संदीप भरतिया, महासचिव मुकेश अग्रवाल, सचिव सुभाष अगिभनहोत्री, मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल आदि लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO : बच्चियों को ट्रेन से फेंकनेवाले दरिंदे पिता ने बताई पूरी वारदात

बीते साल अक्टूबर में चलती ट्रेन से अपनी बच्चियों के फेंकनेवाले हत्यारे पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और मीडिया के सामने इद्दू अंसारी ने बताया कि उसने पूरी वारदात को शराब के नशे में अंजाम दिया।

17 जनवरी 2018