माघ मेला भव्य बनाने के लिए की बैठक

Siddhartha nagar Updated Fri, 24 Jan 2014 05:45 AM IST
बांसी। दिवंगत पंडित राजेंद्र नाथ त्रिपाठी द्वारा वर्ष 1954 में स्थापित माघ मेला का 61वां आयोजन भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए नगर पालिका प्रशासन पूरे जोर-शोर से जुट गया है। मेले का उद्घाटन 29 जनवरी दोपहर 12 बजे विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्यसभा सदस्य आलोक तिवारी और पूर्व विधायक बांसी लालजी यादव भी मौजूद रहेंगे। नगर पालिका सभागार में नपा अध्यक्ष चमन आरा राईनी के नेतृत्व में आयोजित बैठक में इस पर सहमति बनी।
नगरपालिका अध्यक्ष ने कहा कि मेला 29 जनवरी से 24 फरवरी तक चलेगा। माघ मेले को भव्य बनाने तथा मेले में आए दुकानदारों, कलाकारों आदि को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसकी जिम्मेदारी नपा समेत स्थानीय प्रशासन की है। बैठक में उपजिलाधिकारी बांसंी अयोध्या प्रसाद ने कहा मेरा सौभाग्य है कि 61वें माघ मेला में सहभागिता निभाने का अवसर मिला, नगर पालिका प्रशासन को जहां भी मेरी आवश्यकता होगी, उपस्थित रहूंगा। उन्होंने मेले में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहने का आश्वासन देते हुए कहा कि पूर्व की भांति यहां पुलिस चौकी स्थापित की जाएगी। साथ ही मेले में आए दुकानदारों और शोमैन की हर सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा। नगरपालिका अध्यक्ष चमन आरा राईनी ने कहा कि मेले के दौरान बिजली पूरे समय रहे, इसके लिए उच्चाधिकारियों से बात चल रही है। अधिशासी अधिकारी ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा एक लंबे अर्से के बाद मुझे माघ मेला के दौरान कार्य करने का अवसर मिला है। इसे भव्य और शानदार बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ूंगा। नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि और नामित सभासद मो. इद्रीश राईनी पटवारी ने भी मेला को पिछले वर्ष की अपेक्षा भव्यता से लगाने की बात कही। मेले प्रभारी अबरार हुसैन, रामगति मौर्या, परवेज अहमद ने कहा नगर पालिका प्रशासन और सम्मानित सभासदों ने जो जिम्मेदारी सौंपी है। उस पर पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास किया जाएगा। मेला प्रभारियों ने मेले में आए दुकानदारों व शोमैन से अपील की कि किसी भी तरह की दिक्कतें उन्हें हो तो बेहिचक उनसे संपर्क कर सकते हैं। बैठक को डॉ. अश्वनी चौधरी, एसडीओ मनोज सिंह, एपी सिंह के अलावा इस्पेक्टर बांसी शिवबरन यादव ने भी सम्बोधित किया। बैठक में जेई एसके मिश्रा, वरिष्ठ लिपिक बंशीधर गौड़, जहांगीर, सभासद अब्दुल्लाह, बरकत अली राईनी, प्रमोद अग्रहरि, अकबर अली, इखलाक खां के अलावा तमाम सभासद उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls