हर बीतते दिन के साथ तेज होता जा रहा विरोध

Siddhartha nagar Updated Fri, 24 Jan 2014 05:45 AM IST
सिद्धार्थनगर। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर जारी शिक्षामित्रों का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। बीआरसी नौगढ़ पर ब्लॉक अध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव की अगुवाई में धरना दिया। अभिषेक ने कहा कि जब तक सरकार शिक्षामित्रों का बतौर पूर्णकालिक शिक्षक समायोजन नहीं करती है तब तक धरना जारी रहेगा। इस दौरान शोभनाथ, अनिल कुमार मिश्र, धीरज तिवारी, अखिलेश तिवारी, चंद्रभान यादव, दिलीप यादव, आरती देवी, किरन, नीतू आदि मौजूद रहे। बर्डपुर ब्लॉक के शिक्षामित्रों ने बीआरसी पर घेरा डालो डेरा डालो के तहत अनिश्चितकालीन शिक्षण कार्य का बहिष्कार किया तथा बीआरसी पर कोई भी सरकारी काम काज नहीं होने दिया। इस दौरान धरना पर बैठे ब्लॉक अध्यक्ष शिवशरन चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षमित्रों को अध्यापक के रूप में समायोजित करने के लिए 20 जनवरी 2014 तक वादा किया था। जिस पर अभी तक प्रदेश सरकार द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाया गया और न ही शिक्षामित्रों को समायोजित किया गया। उनका कहना है कि जब तक शासन से शिक्षामित्रों के समायोजन का शासनादेश जारी नहीं किया जाता तब तक बर्डपुर ब्लॉक के शिक्षामित्र अपने ब्लॉक के विद्यालयों का ताला नहीं खोलेंगे। ब्लॉक महामंत्री चन्द्र मोहन चौधरी का कहना है कि लखनऊ से लेकर सिद्धार्थनगर तक सभी जिलों के शिक्षामित्र अपने अपने ब्लॉक पर धरने पर बैठे हैं। चौथा दिन बीतने को है परन्तु प्रदेश सरकार ने अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है। इस दौरान शिक्षामित्र देवेंद्र यादव, शफीकुर्ररहमान, विजय पांडेय, अशोक कुमार, राजेश्वर प्रसाद, ध्यानचन्द्र, मो. फैसल, अनिल यादव, पूूनम रानी, पूनम सिंह, प्रमिला, रवि प्रकाश, अमित, दिवाकर, संकटा प्रसाद समेत कई शिक्षामित्र मौजूद रहे।
भिक्षाटन कर चौथे दिन भी जारी रखा प्रदर्शन
मांगो को लेकर बीआरसी पर जारी है शिक्षामित्रों का धरना
अमर उजाला ब्यूरो
शोहरतगढ़। आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले शोहरतगढ़ ब्लॉक के शिक्षा मित्रों ने धरने के चौथे दिन गुरुवार को बीआरसी कार्यालय का तालाबंदी कर लोगों से भिक्षा मांगी।
धरने की अध्यक्षता करते हुए महामंत्री राकेश कुमार ने कहा कि लखनऊ में चल रहे अनवरत आमरण अनशन के समर्थन और आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शाही के आह्वान पर महिला और पुरुष शिक्षामित्र सोमवार से ही शिक्षण कार्य से विरत रहते हुए संबंधित बीआरसी पर जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि झूठा आश्वासन और न्यूनतम मानदेय पर काम करना शिक्षामित्र कत्तई बरदाश्त नहीं करेंगे। प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष मुश्तन शेरुल्लाह ने कहा कि शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर समायोजन नहीं किया गया तो शिक्षक संघ भी विद्यालयों को बंद कर शिक्षण कार्य का बहिष्कार करेगा। इस दौरान प्रदीप उपाध्याय, राजीव मिश्र, बजरंगी, बनारसी, आलोक, केशवराम, दिनेश चौधरी, घनश्याम गुप्ता, लाल बहादुर, राम महेश, मोहन, परमात्मा, शैलेंद्र, घनश्याम चौधरी, अरुणिमा श्रीवास्तव, प्रभुदयाल, रोहिणी चौधरी, संगीता चौधरी, सरोज उपाध्याय, श्यामलाल, रंजना सिंह, सुनीता पटेल, श्यामलाल, रामस्वरूप, दिनेश, विजय, विजय मिश्र आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls