राष्ट्रीयता का भाव पैदा करने को चलाया अभियान

Siddhartha nagar Updated Sat, 29 Dec 2012 05:30 AM IST
सिद्धार्थनगर। फोरम फार इंटीग्रेटेड नेशनल सिक्योरिटी के तहत चल रहे सरहद तुझे प्रणाम के प्रांत प्रमुख सुधीर ने कहा कि देश की सीमाओं पर जवानाें तथा आसपास के रहने वाले लोगों में राष्ट्रीयता का भाव पैदा करने के लिए नवंबर माह में यह अभियान चलाया गया। देश की हजारों किलोमीटर सीमा में फिन्स के बैनर तले युवा वर्ग में अपनी भागीदारी जताई तथा वहां की मिट्टी को लाकर उसका बाकायदा पूजन किया।
वह शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले के बांसी से सोनू सिंह, मोहित श्रीवास्तव, राधेश्याम सहित दस युवकों की टोली यहां से पाकिस्तान बार्डर के लिए गई। टीम यहां से ले गई कुओं, नलों के पानी से सरहद का जलाभिषेक किया तथा वहां की मिट्टी लेेकर यहां आई। ऐसा कार्य पूर्वांचल के सभी जिलों से हुआ। वहां से आई टीम का स्वागत भी किया गया। अन्य जिलों में स्वागत कार्यक्रम हो चुका है। इस जिले में भी इसके भव्य आयोजन की रूपरेखा बनाई जा रही है। जल्द ही इसे मूर्त रूप दे दिया जाएगा। भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र मणि त्रिपाठी ने कहा कि यह एक सराहनीय प्रयास रहा। इसमें शामिल स्वयं सेवकों ने बार्डर पर सफाई के साथ ही आसपास के गांवों में जन जागरूकता फैलाई थी।
बैठक में महामंत्री राजेश कुमार त्रिपाठी, बजरंगी लाल, अली मोहम्मद, रमेश पांडेय, झिनकू, उदय नारायण पांडेय, लल्लन यादव, अंगद, आरके किशोर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls