लोकतंत्र सेनानियों ने दिया धरना

Siddhartha nagar Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
सिद्धार्थनगर। कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को लोकतंत्र सेनानियों ने अपनी समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया। धरने के बाद सेनानियों ने डीएम को ज्ञापन दिया। समस्याओं का जल्द समाधान कराने की मांग की।
धरने को संबोधित करते हुए मंडलीय संयोजक भृगु नरायन द्विवेदी ने कहा कि जनपद के 169 मीसा तथा डीआईआर बंदियों में से 79 लोकतंत्र सेनानियों ने आवेदन किया था। आवेदन के बाद अब तक सेनानियों को कुछ भी सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं, जो सरासर गलत है। जबकि सारे आवेदन नियमानुसार हैं। उसके बावजूद प्रशासन की तरफ से हीलाहवाली की जा रही है। ऐसे में लोकतंत्र सेनानियों के साथ न्याय नहीं हो रहा है। लालता प्रसाद चतुर्वेदी ने कहां कि जो भी आवेदन अब तक जमा किए गए हैं, वे पूर्णतया प्रमाणित और साक्ष्य के साथ हैं। उसके बावजूद प्रशासन की तरफ से लोकतंत्र सेनानियों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि अन्य जनपदों में लोकतंत्र सेनानियों को परिचय पत्र तथा सम्मान राशि दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सिर्फ यही जनपद ऐसा है, जहां अब तक कोेई भी सुविधा लोकतंत्र सेनानियों को नहीं दी जा रही है। धरने के बाद लोकतंत्र सेनानियों ने इन सब मांगाें को लेकर डीएम को ज्ञापन दिया। इस दौरान जगदीश गुप्त, जगदीश पांडेय, राजाराम, अरुण कुमार सिंह, हनुमान सिंह, बलिभद्र मिश्र, राम प्रताप सिंह, जय सिंह, कमला प्रसाद, दीनानाथ, नारद मिश्र, केशव राम, गंगाराम, रामजी आदि लोग उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018