चोरी के खुलासे में पुलिस नाकाम

Siddhartha nagar Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
सिद्धार्थनगर। 18 नवंबर की रात डुमरियागंज के मंदिर चौराहा के निकट एक ज्वेलरी की दुकान से हुई ढाई लाख की चोरी का सुराग पुलिस घटना के लगभग 27 दिन बाद भी नहीं लगा पाई है। इस घटना में हो रही देरी से व्यापारियों में गुस्सा है।
24 घंटे में लूट का पर्दाफाश करने का दावा करने वाली जनपद पुलिस घटना के 27 दिनों बाद भी कुछ कर नहीं सकी है। जबकि एसपी एन कोलांचि ने घटनास्थल का दौरा किया था। घटना के खुलासे के लिए डुमरियागंज पुलिस के साथ एसपी ने एसओजी और एसटीटी (स्पेशल टास्क टीम) को भी जिम्मेदारी दी, लेकिन अब तक तीनों टीमों के हाथ कोई भी सुराग नहीं लगा।
मालूम हो कि स्वर्ण व्यवसायी गोविंद लाल सोनी निवासी भरवठिया मुस्तकहम अपनी दुकान मंदिर के चौराहे पर किए हुए हैं। बीते 18/19 नंवबर की रात पांच की संख्या में पहुंचे बदमाश दुकान में रखे लाखाें के जेवरात लेकर फरार हो गए। दहशत पैदा करने के लिए बदमाशों ने हवा में दो गोलियां भी चलाई। इस घटना से व्यापरियों में दशहत व्याप्त है। घटना के 27 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस इस मामले में कुछ कर नहीं सकी है। इस संबंध में एसपी अशोक कुमार वर्मा का कहना है कि घटना के खुलासे के लिए टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

फोरेंसिक टीमें भी हुईं फेल
सिद्धार्थनगर। एसपी ने निरीक्षण करने के बाद गोरखपुर से फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड को बुलाया गया था। टीम ने घटना स्थल की गहन जांच पड़ताल शुरू की, लेकिन उनके हाथ कोई सुराग नहीं लग सका। दुकान के पास से दो कारतूस भी बरामद हुए थे। इन सब मामलों में पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन घटना केवल मुकदमे तक सिमट कर रह गया।

पुलिस चौकसी की खुली पोल
सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज की दुकान पर हुई घटना से पुलिस की सक्रियता की पोल खुल गई है। इससे क्षेत्र के लोगों में काफी नाराजगी है। पुलिस की कार्य प्रणाली भी संदेह के घेरे में है। ऐसे बड़ी घटना के समय पुलिस के जवान कहा थे। इसे लेकर सवाल खड़ा किए जा रहे हैं।

सुरक्षा पर उठ रहे सवाल
सिद्धार्थनगर। ज्वेलरी की दुकान में चोरी और फायरिंग की घटना से डुमरियागंज के व्यापारियों में दहशत है। इसका खुलासा न होने से व्यापारी नाराज हैं। नवगठित अखिल भारतीय व्यापारी संघ मोर्चा के अध्यक्ष परवेज मजहर खान, उपाध्यक्ष मधुसूदन अग्रहरि, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष रामदेव गुप्ता, गौतम राजवंशी आदि ने घटना का शीघ्र खुलासा कर चोरों को पकड़े जाने की मांग शासन-प्रशासन से की है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राणा गुरजीत ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग के मंत्री थे।

16 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper