तीन दिसंबर से रेल संचालन को हरी झंडी

Siddhartha nagar Updated Wed, 28 Nov 2012 12:00 PM IST
सिद्धार्थनगर। रेल मंत्री पवन बंसल के आगमन से पहले पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम वीके यादव ने मंगलवार को नौगढ़ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन रोड के पैर्लर एक रोड बनवाने, 55 नंबर क्रासिंग की रोड सही कराने, दो नंबर प्लेटफार्म पर अतिरिक्त टिकट विंडो की मंजूरी दी। इस मौके पर डीआरएम के साथ सांसद जगदंबिका पाल भी मौजूद थे।
दोपहर एक बजे रेलवे के डीआरएम वीके यादव क्षेत्रीय सांसद के साथ बढ़नी से स्पेशल ट्रेन से नौगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने रेल मंत्री की यात्रा के मद्देनजर हेलीपैड बनाने का निर्देश दिया। इसके अलावा स्थानीय लोगों की मांग पर स्टेशन रोड के पैर्लर 500 मीटर की सड़क बनाने को मंजूरी दी गई। बता दें कि बड़ी लाइन के कार्य के बाद इस सड़क पर संचालन बंद कर दिया गया था। इस दौरान डीआरएम बीके यादव ने इस सड़क को पुन: चालू करने पर सहमति व्यक्त करने हुए कहा कि इससे लोगों को बेहतर लाभ प्राप्त होगा। लोगों की समस्या को देखते हुए उन्होंने रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए एक अलग इंट्री रूट तथा विशिष्टजनों के लिए अलग बुकिंग खिड़की व्यवस्था की घोषणा की। सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि नौगढ़ रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन का दर्जा दिलाने में 60 लाख रुपये से अधिक की धनराशि खर्च की गई है। इसके अलावा यहां और भी कई कार्य होने हैं, जिसके लिए धन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय से पर्याप्त मात्रा में धन उपलब्ध कराने का आश्वासन मिला है। डीआरएम के निरीक्षण के दौरान समाजवादी लोहिया वाहिनी के विधान सभा प्रभारी जीशान लारी ने नौगढ़ रेलवे स्टेशन पर कराए गए सौंदर्यीकरण पर सवाल खड़ करते हुए कहा कि यहां निम्न क्वालिटी के कार्य कराए गए हैं। साथ ही स्टेशन पर अब भी यात्री सुविधाओं का अभाव है, जिससे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। डीआरएम ने सभी कार्यों को तत्काल पूरा कराने का निर्देश दिया। स्टेशन के निरीक्षण के दौरान सांसद प्रतिनिधि राजमणि पांडेय, कैलाश पंक्षी, ओंकारनाथ पांडेय, रिंकू पाल, मनोज चौबे, अनिल सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रेलमंत्री करेंगे उद्घाटन
बढ़नी। चार दिसंबर की जगह अब तीन दिसंबर को ही रेल मंत्री पवन बंसल बढ़नी मॉडल स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। मंगलवार को रेल मंत्री के आगमन से पहले पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम वीके यादव ने बढ़नी रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान इस बात की घोषणा की। डीआरएम के साथ मौजूद रहे क्षेत्रीय सांसद जगदंबिका पाल ने बताया कि तीन दिसंबर को हेलीकाप्टर से रेल मंत्री 11 बजे बढ़नी पहुंचेंगे और लोगों को संबोधित करने के बाद ग्रीन बटन दबा कर बढ़नी रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। उनके आगमन से पहले बढ़नी रेलवे स्टेशन पर आनंदनगर के लिए पैसेंजर ट्रेन खड़ी रहेगी, जिसे रेलमंत्री हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। डीआरएम ने कहा कि 15 जनवरी तक बढ़नी रेलवे स्टेशन से आनंदनगर के बीच सभी स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की कमी को दूर करा दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान टी. मुरली कृष्णा, सहायक सुरक्षा आयुक्त इंदू दूबे, प्रवर रेल प्रबंधक परिचालन लखनऊ, बृजेश कुमार चीफ इंजीनियर सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper