मुबारकपुर गांव में फैला डायरिया

Siddhartha nagar Updated Wed, 03 Oct 2012 12:00 PM IST
डुमरियागंज/मन्नीजोत। भनवापुर क्षेत्र के मुबारकपुर फलफली गांव में दर्जन भर से अधिक लोग बीमार हैं। इस बात की सूचना ग्रामप्रधान ने भनवापुर पीएचसी के प्रभारी को दी लेकिन अब तक स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव नहीं पहुंची है। जिससे गांववालों में काफी गुस्सा है।
भनवापुर ब्लाक के गांववालों को स्वस्थ रखने की मंशा पर विभागीय जिम्मेदार ही पानी फेरने पर लगे हुए हैं। मुबारकपुर फलफली गांव के आधा दर्जन से अधिक परिवारों के करीब दर्जन भर से अधिक लोग डायरिया से पीड़ित हैं। गांव के हरीराम (40), रामचेले (35), शंकर (10), रिंकू (8), रेखा (15), शौकत अली (50), चमेली (8), दिलीप (8) सहित कई लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। गंाव के प्रधान हाजी जमालुद्दीन ने बताया कि गांव में डायरिया फैलने की खबर कई बार फोन से भनवापुर पीएचसी के प्रभारी को दी गई। मगर प्रभारी चिकित्साधिकारी ने उन्हें महज कोरा आश्वासन दिया। पिछले चार दिन से गांव में डायरिया का प्रकोप फैलने के बावजूद अब तक गांव में स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम नहीं पहुंची। जिससे लोगों में भनवापुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी के प्रति गुस्सा है। लोगों ने उच्चाधिकारियों से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस संबध में डिप्टी सीएमओ डॉ. आरबी राम ने बताया कि गांव में टीम क्यों नहीं पहुंची इसका पता लगाता हूं। तत्काल टीम भेजवाने का प्रबंध किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018