गलत फोन आएं तो पुलिस से करें शिकायत

Siddhartha nagar Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
सिद्धार्थनगर। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर सोमवार को एसपी एन. कोलांचि ने पुलिस लाइन में अवांछित फोन कालों से पीड़ित लोगों की मदद के लिए सेल का गठन किया है। इस सेल का उद्देश्य मोबाइल फोन पर एसएमएस, एमएमएस व अवांछनीय काल संबंधी शिकायतों के लिए की गई है। यह सेल पुलिस लाइन सिद्धार्थनगर स्थित महिला थाने में है।
एसपी कोलांचि ने काल सेल का गठन कर संवाददाताओं को बताया कि पुलिस महानिदेशक के निर्देशन पर यह योजना लागू की गई है। उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन पर अश्लील एसएमएस, एमएमएस एवं अनावश्यक काल के कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए डीजीपी ने यह निर्देश जारी किया है। उन्होंने बताया कि इस सेल के गठन के माध्यम से पुलिस उनके ऊपर कार्रवाई करेगी जो गंदे एसएमएस, एमएमएम व अनावश्यक काल करते हैं। इसके लिए बाकायदा एक टीम गठित की गई है। इस टीम में क्षेत्राधिकारी रचना मिश्रा भी होंगी। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता का नाम व पहचान पूर्ण रूप से गोपनीय रखा जाएगा। फोन काल रिसीव करने हेतु महिला थाना में राउंड द क्लाक 8-8 घंटे की शिफ्ट की ड्यूटी के साथ महिला आरक्षी नियुक्त रहेंगी। इस सेल के प्रचार प्रसार के लिए एसपी जनपद में स्थित विद्यालयों के प्रधानाचार्योें व महाविद्यालय के प्राचार्यों से अलग से संपर्क स्थापित करेंगे। इस दौरान एएसपी अशोक कुमार वर्मा, सीओ सदर राम केवल, महिला थानाध्यक्ष प्रभारी सुनीता पांडेय आदि मौजूद रहे।

इन नंबरों पर कर सकते हैं शिकायत
सिद्धार्थनगर। एसपी एन. कोलांचि ने बताया कि डीजीपी के इस निर्देशन में इस सेल का गठन किया गया है। इस सेल टीम की प्रमुख रचना मिश्रा सीओ पुलिस लाइन होंगी। उनकी देखरेख में सेल की टीम पूरी जांच पड़ताल करेगी। इसलिए शिकायत कर्ताओं की सुविधा के लिए सूचना देने हेतु थाने में कई नंबर काम करेंगे। शिकायतकर्ता मोबाइल नंबर 9454404891 एवं 9918713013 तथा 100 पर 24 घंटे में किसी भी समय संपर्क कर सकते हैं। उपरोक्त फोन नंबरों के अतिरिक्त एसपी के सीयूजी नंबर 9454400305 पर संपर्क कर सकते हैं। साथ ही सीओ पुलिस लाइन के सीयूजी नंबर 9454401347 पर भी संपर्क कर सकते है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार, पक्ष में माहौल बनाने के लिए अपनाया ये तरीका

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र पर हुए जानलेवा हमले में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

18 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper