मिला-जुला रहा बंद

Siddhartha nagar Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
सिद्धार्थनगर। खुदरा व्यापार में एफडीआई, डीजल मूल्यवृद्धि और सब्सिडीयुक्त रसोई गैस सिलेंडरों की संख्या सीमित करने के विरोध में सपा, भाजपा, कम्युनिस्ट पार्टी (माले), जदयू और व्यापारी संगठनों के आह्वान पर बृहस्पतिवार को बंदी का मिला-जुला असर दिखा। दोपहर 12 बजे तक जहां पेट्रोल पंपों, गैर सरकारी प्रतिष्ठानों पर ताला दिखा वहीं दोपहर बाद जनजीवन सामान्य हो गया। रोडवेज की बसें अन्य दिनों की तरह चलीं, सो यात्रियों को दिक्कत नहीं उठानी पड़ी। बंद के कारण शहर के प्राइवेट स्कूल- कालेज बंद कर दिए गए थे। उधर, बढ़नी में सपाइयों ने बढ़नी-गोंडा पैसेंजर को तकरीबन एक घंटे तक रोके रखा। शोहरतगढ़, इटवा, बांसी तहसील मुख्यालयों पर भी बंदी का असर दिखा। यहां कस्बों और चौराहों पर दुकानें बंद रहीं। बंद के दौरान कहीं से भी हिंसक झड़प का मामला सामने नहीं आया। पुलिस ने भी सुरक्षा को लेकर पूरी कसरत की थी। चौराहों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई थी।

सुबह से ही सपाइयों ने बंद कराईं दुकानें
सपा कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग टोलियां बनाकर मुख्यालय पर दुकानें बंद कर्राइं। एक टोली का नेतृत्व सदर विधायक विजय पासवान, नगर पालिका अध्यक्ष मोहम्मद जमील सिद्दीकी, जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, पूर्व प्रमुख इंद्रासना त्रिपाठी आदि ने किया। कार्यकर्ताओं का हुजूम स्टेशन रोड, खजुरिया रोड, सिद्धार्थ तिराहा, उसका रोड पर निकला और दुकानों को बंद कराया।
उधर, राज्य सभा सदस्य आलोक तिवारी के नेतृत्व में भी दुकानें बंद कराई गईं। इस दौरान सांसद तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है। जनता के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस जन विरोधी निर्णय का पार्टी हर स्तर पर विरोध करेगी। इस दौरान अफसर रिजवी, खुर्शीद खां, पिंटू जायसवाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

भाजपा, हियुवा ने किया प्रदर्शन
भाजपा और हियुवा ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन कर दुकानें बंद कराईं। भाजपा के जिला संयोजक राम निवास यादव और हियुवा जिला प्रभारी श्याम धनी राही के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सिद्धार्थ तिराहा के आसपास दुकानें बंद कराईं। इसके बाद सिद्धार्थ मूर्ति के समक्ष भाजपाइयों ने संक्षिप्त सभा भी की।
सभा में वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। सरकार अल्पमत में आ चुकी है। अब जनता कांग्रेस से हिसाब मांगेगी। चुनाव में कांग्रेस को अपनी स्थिति का अंदाजा हो जाएगा। इस दौरान सरदार प्रसाद द्विवेदी, बृज बिहारी मिश्र, गोविंद माधव, कन्हैया पासवान आदि मौजूद रहे।

व्यापारियों ने दी चेतावनी
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने बंद के दौरान जहां अपनी दुकानें बंद रखकर विरोध दर्ज कराया वहीं केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि यदि निर्णय वापस नहीं लिया गया तो कांग्रेस को इसका खामियाजा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।
बढ़नी स्टेशन पर सपाइयों ने रोकी ट्रेन
बढ़नी रेलवे स्टेशन पर सपाइयों ने ट्रेन रोकी। दिन में 11.55 बजे सपाइयों ने ट्रैक पर कब्जा किया और गोंडा जाने वाली पैसेंजर को रोक दिया। सपा नेता निसार बागी, राजेश चौधरी, रईस खान, जयंत पांडेय, मोहम्मद इब्राहीम के नेतृत्व में सपाइयों ने सभा भी की। सभा में निसार ने कहा कि केंद्र की कांग्रेस सरकार जन विरोधी निर्णय ले रही है। डीजल मूल्य वृद्धि महंगाई बढ़ाएगी और रसोई गैस की बढ़ोत्तरी आमजन की जेब पर डाका है। अब एफडीआई की अनुमति देकर सरकार व्यापारियों को तोड़ने का कार्य कर रही है। उधर, सपा लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष आशीष अग्रहरि, महासचिव सत्यानंद सिंह, सचिव निकुुंज सिंह, निशान लारी ने भी दुकानें बंद कराईं।


Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper