निकाय अध्यक्षों और सभासदों ने ली शपथ

Siddhartha nagar Updated Wed, 18 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
सिद्धार्थनगर/बढ़नी/डुमरियागंज। नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर और नगर पंचायत बढ़नी के नव निर्वाचित अध्यक्ष तथा सभासदों ने मंगलवार को शपथ ग्रहण किया। इन दोनों जगहों पर उपजिलाधिकारी ने शपथ ग्रहण कराया। दोनों स्थानों पर मुख्य अतिथि रहे विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आएगी। वहीं डुमरियागंज में भाजपा के कई नेताओं की मौजूदगी में नगर पंचायत की अध्यक्ष तथा सभासदों ने शपथ ग्रहण किया।
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि विकास योजनाएं बनाकर नगर निकायों से भेजी जाएं, जिसे प्रदेश सरकार स्वीकृत करेगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने 24 हजार करोड़ रुपये बिजली का बकाया रखा है। इस कारण से विद्युत आपूर्ति में दिक्कतें आ रही हैं। जल्द ही इस स्थिति पर नियंत्रण पा लिया जाएगा और विद्युत आपूर्ति में सुधार आएगी। उन्होंने कहा कि अपने नगर के विकास के लिए सड़कों और नालियों के निर्माण की योजना तैयार करें। विकास कार्यों के लिए शासन स्तर से हम पूरा सहयोग करेंगे।
इससे पूर्व नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर के परिसर में नव निर्वाचित अध्यक्ष जमील अहमद सिद्दीकी को उप जिलाधिकारी नौगढ़ शोबरन सिंह ने शपथ दिलाई। उसके बाद अध्यक्ष ने सभी 25 सभासदों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर सदर विधायक विजय पासवान, पूर्व प्रमुख इंद्रासना त्रिपाठी, चिन्कू यादव, सुरेंद्र मिश्र, प्रहलाद पांडेय, अनिल शुक्ल, इद्रीश पटवारी, नसीम अहमद, गुड्डू बाबा, रमजान अली, टम्मू समेत कई लोग मौजूद रहे। इसी तरह उप जिलाधिकारी शोहरतगढ़ घनश्याम ने नगर पंचायत बढ़नी की अध्यक्ष नीलम उपाध्याय को शपथ दिलाई। फिर अध्यक्ष ने सभी ग्यारहों सभासदों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर नीलम उपाध्याय ने कहा कि विकास कार्यों में कोई कोताही नहीं की जाएगी। इस दौरान पूर्व अध्यक्ष रामनरेश उपाध्याय समेत कई लोग मौजूद रहे।
डुमरियागंज नगर पंचायत की पहली अध्यक्ष बीना देवी और दस सभासदों ने शपथ ग्रहण किया। अध्यक्ष को उपजिलाधिकारी शिवरतन लाल वर्मा ने शपथ दिलाई। समारोह की अध्यक्षता नगर पंचायत चुनाव के संयोजक और भाजपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष नरेंद्र मणि त्रिपाठी ने की। शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए एसडीएम शिवरतन लाल वर्मा ने कहा कि डुमरियागंज नगर पंचायत में करीब 33 हजार की आबादी और 22 हजार 885 मतदाता हैं। नगर पंचायत को विकास की दृष्टि से दस वार्डों में बांटा गया है। सभी सभासदों को अपने अध्यक्ष के साथ सामंजस्य बैठाकर नगर पंचायत की समस्याओं का निस्तारण करना होगा। तभी नगर पंचायत विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। अध्यक्ष बीना देवी ने कहा कि नगर पंचायत के विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहूंगी। डुमरियागंज नगर पंचायत को स्वच्छ, सुंदर और समृद्धशाली के साथ ही आदर्श नगरपंचायत बनाना मेरा पहला लक्ष्य होगा। कार्यक्रम की शुरूआत सबसे पहले भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया। उसके बाद अध्यक्ष बीना देवी के पति मधुसूदन अग्रहरि ने सभी अतिथियों और सभासदों को माला पहनाकर सम्मानित किया। फिर उपजिलाधिकारी ने अध्यक्ष बीना देवी और अंबेडकरनगर के सभासद प्रकाश सिंह, लोहियानगर के सैय्यद अली, हबीबुल्लाहनगर की पार्वती देवी, सुभाषनगर के अतीकुर्रहमान, गंाधीनगर की कुसुम, इंदिरानगर के उमाशंकर, राजेंद्रनगर की कलीमुन्निशा, आजाद नगर के मकसूद अहमद, कांशीरामनगर की प्रानपति और अशफाकनगर के अब्दुल करीम को शपथ दिलाई। समारोह को भाजपा नेता तथा पूर्व सांसद अष्टभुजा शुक्ला, डुमरियागंज के पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी, भाजपा जिला संयोजक राम निवास यादव, ब्रह्म प्रकाश चौधरी, बलराम कुलश्रेष्ठ, एसपी गुप्ता, राजेश कुमार द्विवेदी, राजेंद्र दूबे, रामकुंवर सिंह, प्रधानसंघ के मंडल अध्यक्ष ताकीब रिज्वी, पूर्व ब्लाक प्रमुख सलमान मलिक, उसका के नगर पंचायत अध्यक्ष हेमंत जायसवाल, टीहुल चौरसिया, जहीर मलिक, राजूपाल, कसीम रिज्वी, सुगंध अग्रहरि आदि ने भी संबोधित किया।

रंगारंग कार्यक्रम का भी हुआ आयोजन
डुमरियागंज। शपथ ग्रहण समारोह को और अधिक भव्य बनाने के लिए रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था। देवरिया और बस्ती से आए कलाकारों ने अपने प्रोग्राम प्रस्तुत कर लोगों को मुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के दौरान देवरिया के कलाकार निधि और श्याम तिलकधारी की प्रस्तुति को लोगों ने खूब सराहा। कार्यक्रम में पूर्वांचल के उभरते भोजपुरी गायक अनिरुद्ध मौर्या और बस्ती की वंदना श्रीवास्तव ने भी अपने मनमोहक गीत सुनाकर सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us