बोल बम के जयकारों से गूंजे शिवालय

Siddhartha nagar Updated Tue, 17 Jul 2012 12:00 PM IST
सिद्धार्थनगर/इटवा/उसका बाजार। सावन माह के दूसरे सोमवार को शिव मंदिरों पर भक्तों का तांता लगा रहा। भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर पूजन अर्चन किया। जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों के भोर से भक्तों की भारी भीड़ लगी रही।
जिला मुख्यालय पर सिहेंश्वरी मंदिर में सुबह से भक्तों की भीड़ लगी रही। भगवान शिव को जलाभिषेक कर उन्हें बेल पत्र, चावल, गुड़, भांग और धूतरा चढ़ाए गए। पुराना नौगढ़ शिव मंदिर पर भी पूजन अर्चन किया गया। तहसील क्षेत्र इटवा के सबसे प्राचीन कटेश्वर नाथ मंदिर में भी कांवरियों की जबरदस्त भीड़ रही। दूर दराज से आए लोग भोर से ही पूजन को जमे रहे। सक्टागढ़ और इटवा चौराहे के शिव मंदिर पर भी लोगों ने भगवान शिव का पूजन किया।
जिले के बांसी, डुमरियागंज, शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्रों में स्थित शिवालयों में भोर से ही शिव भक्तों की भारी भीड़ लगी रही। यहां पर भक्तों ने शिवलिंग का जलाभिषेक कर पूजन अर्चन किया। उसका बाजार क्षेत्र के बरदहा के झारखंडी महादेव मंदिर, रेहरा स्थित प्राचीन शिव मंदिर, कूड़ा नदी के तट पर स्थित शिव मंदिर और मंझरिया में स्थित शिव मंदिर पर सुबह से ही भक्तों की भीड़ रही। लोगों ने जलाभिषेक के साथ भगवान शिव का पूजन अर्चन किया।
इनसेट
भक्ति गीतों पर जमकर थिरके शिवभक्त
इटवा। महादेव घुरहू बाजार से कांवरियों का जत्था गाजे-बाजे के साथ निकला। डुमरियागंज राप्ती नदी के तट से जल भरकर भक्त कटेश्वर नाथ शिव मंदिर जा रहे थे। भक्ति गीतों पर भक्त जमकर नृत्य किए। भगवान शिव के पूजन के बाद यह जत्था कांवर लेकर अयोध्या को रवाना हो गया।
इनसेट
पौ फटते हर हर बम बम का जयकारा
डुमरियागंज/भारतभारी। सोमवार को पौ फटते शिवभक्तों के ‘हर-हर, बम-बम’ के जयकाराें से पूरा क्षेत्र शिवमय हो गया था। शिवालयों में भगवान शंकर के पूजन अर्चन पूरे दिन तक चलता रहा। भंडारे में महिलाओं के साथ ही बच्चों ने भी प्रसाद ग्रहण किया।
भारतभारी स्थित प्राचीन शिवमंदिर पर भी भक्तों का तांता लगा रहा। सावन का दूसरा सोमवार होने के नाते क्षेत्र के बेंवा, हल्लौर, शाहपुर, धनोहरी, डोमसरा आदि गांवों में भी श्रद्धालुओं ने बाबा भोले शंकर को दूध और अक्षत चढ़ाया। डुमरियागंज रूधौला माता के दरबार में डुमरियागंज वार्ड नंबर तीन की सभासद पार्वती देवी और टीहुल चौरसिया ने भंडारे का आयोजन करवाया। इस दौरान पर मधुसूदन अग्रहरि, मयाराम कसेरा, परमात्मा गुप्ता, रामसमुझ, राजकुमार, सीताराम पहलवान, रमेश सोनी, अशोक अग्रहरि, बंशराज साहू, अद्या, ननकू, संतोष अग्रहरि, विजय अग्रहरि, राधेश्याम अग्रहरि, जयप्रकाश, दिलीप कुमार, पिंटू, पवन यादव, अतीकुर्रहमान आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

राजधानी ‌स्थित लोहिया ट्रस्ट में सोमवार को सपा नेता शिवपाल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: नए साल पर सीएम योगी ने इन्हें दिया 66 करोड़ का तोहफा!

सिद्धार्थनगर के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर चल रहे सात दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का रविवार को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 66 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

1 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper