विज्ञापन

संवेदनशील इलाकों में पुलिस रही अलर्ट

Meerut Bureauमेरठ ब्यूरो Updated Sun, 22 Dec 2019 12:42 AM IST
विज्ञापन
शामली दिल्ली रोड पर मदरसे पर तैनात पीएसएसी के जवान।
शामली दिल्ली रोड पर मदरसे पर तैनात पीएसएसी के जवान। - फोटो : SHAMLI
ख़बर सुनें
शामली/ जलालाबाद । नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जिले में कोई हिंसा तो नही हुई, लेकिन संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात रहा। जलालाबाद में जमीयत उलेमा हिंद की ओर से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सीओ को दिया। इसके अलावा शामली, कैराना समेत जिले में बाजार खुले और सब कुछ शांत रहा। पुलिस ने कई जगहों पर फ्लैग मार्च निकाला।
विज्ञापन

शुक्रवार को कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन के चलते शनिवार को पुलिस प्रशासन ने पहले ही संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात कर दिया था। शहर के आजाद चौक, दिल्ली रोड स्थित मदरसे समेत कई संवेदनशील क्षेत्रों में सुबह से ही पुलिस बल तैनात कर दिया था। कई टुकड़ियों में पुलिस टीमें लगाई गई थीं। पुलिस के वाहन भी लगातार गश्त कर रहे थे। उधर कस्बा जलालाबाद में पूर्व चेयरमैन अशरफ अली के आवास पर समाज के लोग इकट्ठा हुए। सभी लोग शांतिपूर्ण तरीके से पैदल चलकर कस्बे में इंदिरा गेट पर पहुंचे। उन्होंने जमीयत उलेमा ए हिंद की तरफ से सीओ भवन अमित सक्सेना को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में नागरिकता संशोधन कानून संविधान की धारा के विपरीत बताते हुए नागरिकता के अधिकार से वंचित करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि आसाम में एनआरसी के लिए नागरिकता के प्रमाणपत्र को लेकर लोगों केे सामने कठिनाइयां आ रही है। करीब 19 लाख लोग हिंदू मुसलमान सभी नागरिकता के अधिकार से वंचित है। अब केंद्र सरकार एनआरसी को पूरे देश में लागू करने की घोषणा कर रही है। इस तरह के कानूनों को लेकर जनता में आक्रोश है।
आरोप लगाया कि सरकार जनता की भावनाओं को गंभीरता से लेने के बजाए अतिरिक्त बल से कुचलना चाहती है। जमीयत उलेमा ए हिंद देश की अखंडता, एकता, भाईचारा और शांति व्यवस्था बनाए रखने में हर संभव प्रयास करती रही है। उन्होंने राष्ट्रपति से जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने की मांग की। मौके पर नगर पंचायत चेयरमैन अब्दुल गफ्फार, पूर्व चेयरमैन अशरफ अली, जहीर मलिक, अय्यूब खान, मौलाना वसीम खान, पप्पू, भोले खां, नवाब मियां, डा. सऊद अहमद आदि मौजूद रहे।
शामली आजाद चौक में तैनात पुलिसकर्मी  व पीएसएसी के जवान।
शामली आजाद चौक में तैनात पुलिसकर्मी व पीएसएसी के जवान।- फोटो : SHAMLI
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us