गर्मी से नहीं मिली राहत  

ब्यूरो/अमर उजाला, शामली Updated Tue, 06 Jun 2017 12:05 AM IST
गर्मी से नहीं मिली राहत
गर्मी से नहीं मिली राहत - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
शामली। सूरज आग उगल रहा है। सुबह से शाम तक गर्म हवा के थपेड़ों ने बुरा हाल कर दिया है। रविवार की अपेक्षा सोमवार को तापमान में कुछ गिरावट रही, लेकिन गर्म हवा के कारण गर्मी से राहत नहीं मिल पाई। ऐसे में मौसम के गर्म मिजाज ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। 
सोमवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आलम यह रहा कि सुबह से लेकर रात तक आठ बजे तक भी मौसम के मिजाज में गर्मी कम नहीं हुई। दिन भर लू के थपेड़ों ने बुरा हाल कर दिया। लोगों का घरों से बाहर निकलना दुश्वार हो गया। जरूरी कार्यों से बाहर सड़कों पर निकलते समय लोग मुंह पर कपड़ा बांधकर चल रहे हैं। ऐसे में बाजारों से रौनक भी गायब हो रही है। बाजारों में ग्राहकों की आवक कम होने से व्यापारियों को भी परेशानी हो रही है। 

उधर, एक तो भीषण गर्मी पड़ रही है, ऊपर से बिजली कटौती ने परेशानी को और बढ़ा दिया है। प्रदेश सरकार ने जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति का आदेश दिया हुआ है, लेकिन जिला मुख्यालय और तहसील मुख्यालय के साथ ही देहात क्षेत्र में बिजली आपूर्ति के निर्धारित शेडयूल का पालन नहीं हो रहा है। अघोषित कटौती की जा रही है, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। कृषि विज्ञान केंद्र बघरा के वैज्ञानिक डॉक्टर पीके सिंह के मुताबिक मंगलवार और बुधवार को बूंदाबांदी के साथ ही तेज हवा चलने के आसार हैं, जिससे इन दो दिनों में तापमान कुछ कम रहेगा, लेकिन उसके बाद बृहस्पतिवार को फिर से सूरज तपिश उगलेगा। 

 ग्रीष्मकालीन अवकाश पर गए अधिवक्ता 
शामली। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रभान सिंह की अध्यक्षता में सोमवार दोपहर बैठक हुई। उसमें निर्णय लिया गया कि पांच से 15 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा, इस दौरान अधिवक्ता न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे। बैठक में जिला बार एसोसिएशन के विभिन्न पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Rajasthan

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को पाकिस्तान से मिली धमकी, बढ़ी सुरक्षा

राजस्थान सरकार से इस्तीफा दे चुके भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को पाकिस्तान से धमकी मिली है।

23 मई 2018

Related Videos

मुजफ्फरनगर दंगों पर बीजेपी का पलटवार

मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर रालोद अध्यक्ष अजित सिंह के बयान पर बीजेपी सांसद संजीव बालियान और बुढ़ाना से विधायक उमेश मलिक ने पलटवार किया है।

20 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen