मेले में व्यवस्थागत खामियोें को लेकर आयोजकों पर बरसे मंत्री

अमर उजाला ब्यूरो, शाहजहांपुर Updated Mon, 05 Jun 2017 12:52 AM IST
ख़बर सुनें

केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार और मेक  इंडिया की झांकी दर्शाने के लिए तीन दिवसीय  मोदी फेस्ट का रविवार को खिरनीबाग के जीआईसी ग्राउंड में आगाज हुआ। कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने फीता काटकर फेस्ट का उद्घाटन किया। स्टालों के निरीक्षण के दौरान व्यवस्थागत खामियां देखकर उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं को लेेकर स्टाल प्रभारियों के अधकचरे ज्ञान पर नाराजगी जाहिर की। साथ ही आयोजकों को पंडाल में सीलिंग फैन, पेयजल आदि व्यवस्थाएं तत्काल कराने के निर्देेश दिए।  

भीड़ न देखकर भड़के मंत्री
भारत सरकार की संस्था एनएफडीसी की ओर से आयोजित मेला और प्रदर्शनी के आयोजकों ने उद्घाटन का समय दिन में 11 बजे नियत किया, लेकिन भाजपा के पदाधिकारियोें और कार्यकर्ताओं से घिरे कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना दोपहर 12 बजे के बाद जीआईसी ग्राउंड पर पहुंच सके। उस वक्त तक सूरज आग उगलने लगा था। स्टालों पर दर्शकों के अभाव में सूने पड़े थे। फीता काटकर खन्ना कृषि विभाग के स्टाल से होते हुए कौशल विकास मिशन के स्टाल पर पहुंचेे। वहां मौजूद स्टाल प्रभारी द्वारा मिशन के उद्देश्य की जानकारी नहीं देे पाने पर कैबिनेट मंत्री ने कार्डलेस माइक खुद थामकर लोगों को मिशन के रोजगारपरक प्रशिक्षण कार्यक्रम से अवगत कराया। आगे बढ़ने पर डिजिटल इंडिया के स्टाल पर किसी को मौजूद न देखकर मंत्री का पारा चढ़ गया। 

मंच से आयोजक संस्था को लगाई लताड़ 
स्टालों का निरीक्षण कर मुख्य पंडाल के मंच पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने भीषण गर्मी के बावजूद वहां सीलिंग फैन और पेयजल का अभाव देेखा तो गुस्से से तमतमा उठे। उन्होंने कहा कि बदलते भारत की तस्वीर पेश कर सरकार की उपलब्धियां बताने के उद्देश्य से लगाए गए मेले में स्टालों पर जानकारी देने वाले ऐसे लोग बिठाए जाएं, जो जनता का हर सवाल देने में सक्षम हों। स्टालों पर केवल मूर्ति की तरह बैठे रहने से सरकार की मंशा पूरी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मेले में गर्मी से परेशान लोगोें को राहत देेने के लिए सीलिंग फैन और ठंडे पानी की व्यवस्था में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। 

फोटो 06 में।
बच्चों में आकर्षण का केेंद्र बने मोदी के मुखौटे
मेला का उद्घाटन होने के साथ स्टालों पर चहल-पहल बढ़ी तो भीड़ में तमाम बच्चे भी शामिल हो गए। मैदान के पूर्वोत्तर हिस्से में लगाए गए मिकी माउस पर जाकर बच्चों ने उछल-कूद शुरू की तो मेला आयोजकों ने उन्हेें प्रधानमंत्री के मुखौटे देकर खुश कर दिया। तमाम बच्चों ने कूद-फांद छोड़कर मुखौटे अपने चेहरों पर लगा लिए। उन्हें देेखकर अन्य बच्चे भी मोेदी के मास्क पाने को बेताब होे गए।

पर्यावरण सुधार और स्वच्छता पर दिया जोर
कैबिनेट मंत्री ने औपचारिक संबोधन में पर्यावररण में सुधार और स्वच्छता पर विशेष जोेर देते हुए कहा कि ग्राउंड के चारों ओर पेड़ लगे होेते तो निश्चित रूप से तापमान भी कम होता। इसलिए सभी लोग पर्यावरण रक्षा के लिए पौधरोपण करने के साथ स्वयं सफाई करके स्वच्छता अभियान में भी सहयोग करें। इससे पहले कैबिनेट मंत्री खन्ना समेत विधायक रोशन लाल वर्मा का स्वागत किया गया। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष राकेश मिश्र, रजनीश दीक्षित लखीमू, डीपीएस राठौर, अनूप गुप्ता, मलखान सिंह लोधी, सत्यभान सिंह भदौरिया, नवनीत पाठक, अरुण सागर, अंशुल सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

ट्रिपलिंग कर रहे युवकों को डंपर ने रौंदा, एक की मौत

ट्रिपलिंग कर रहे युवकों को डंपर ने रौंदा, एक की मौत

20 मई 2018

Related Videos

कुछ ऐसा हुआ कि दुल्हन के दरवाजे से ही भाग खड़े हुए बाराती

शाहजहांपुर में हर्ष फायरिंग में एक युवक की जान चली गई। बारात दुल्हन के दरवाजे तक पहुंच चुकी थी, डांस चल रहा था लेकिन इसी बीच हर्ष फायरिंग के दौरान एक गोली लाइट उठाने वाले लड़के की गर्दन में जा लगी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

29 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen