बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

शहर के अंदर से गुजर रहे पलिया हाईवे पर गड्ढों की भरमार

Bareily Bureau बरेली ब्यूरो
Updated Wed, 30 Sep 2020 01:46 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
शाहजहांपुर। लखनऊ-पलिया वाया हरदोई मार्ग को नेशनल हाईवे का दर्ज भले मिल गया है, लेकिन दुश्वारियों के हालात जल्दी सुधरने वाले नहीं हैं। शहर में पुवायां रोड से रोडवेज वर्कशॉप तक कई जगह गड्ढों की वजह से सड़क गायब हो गई है। शहरी क्षेत्र में इस हाईवे पर रोडवेज वर्कशॉप से लेकर लोदीपुर में एनटीआई स्कूल तक गड्ढे ही गड्ढे हैं। इन गड्ढों की वजह से आए दिन लोग हादसे का शिकार होते रहते हैं। इस रोड के गड्ढे भरने के लिए 5.38 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत हुए करीब दो महीने बीत गए, लेकिन अभी तक गड्ढे नहीं भरे जा सके। इसकी वजह से गड्ढों की संख्या और आकार बढ़ता जा रहा है।
विज्ञापन

रोडवेज वर्कशॉप के सामने से जलालनगर चौराहे की मोड़ तक उखड़ी सड़क
दो महीने पहले रोडवेज वर्कशॉप के सामने छोटे-छोटे गड्ढे थे। वाहनों का दबाव बढ़ने की वजह से गड्ढे बड़े होते गए और अब पूरी सड़क एक से दूसरे छोर तक पूरी गायब हो चुकी है। वर्कशॉप से सामने से क्षतिग्रस्त हुई सड़क जलालनगर चौराहे तक उखड़ चुकी है। महिला थाने के ठीक सामने चौराहे पर मोड़ के पास सड़क उखड़ने से होने वाला गड्ढा भी अब रोडवेज की ओर जाने वाली रोड पर स्थित दवाइयों की दुकानों तक पहुंच गया है। जहां से वाहन गुजरने पर दिनभर धूल का गुबार उड़ता रहता है।

कचहरी ओवरब्रिज पर गड्ढे ही गड्ढे
कचहरी ओवरब्रिज की सड़क पर जहां पहले गिने-चुने गड्ढे ही थे, अब वहां पूरी सड़क ही छलनी हो चुकी है। गड्ढों की संख्या पहले से कहीं अधिक बढ़ गई है तो ओवरब्रिज के शुरू होने से खत्म होने तक सड़क की बजरी उखड़ चुकी है। जगह-जगह दरारें भी पड़ गई हैं। जिले के मुख्यालय तक आने-जाने का रास्ता होने के कारण प्रशासनिक अधिकारियों और शासन में बड़े ओहोदों पर बैठे नेताओं, मंत्रियों की गाड़ियां भी ओवरब्रिज से होकर गुजरती हैं। लेकिन गाड़ियों में बैठे अफसरों व नेताओं को गड्ढे पता नहीं चलते।
जिला पंचायत कार्यालय की मोड़ पर उखड़ चुकी है सड़क की बजरी
कचहरी ओवरब्रिज से होकर लोदीपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर जिला पंचायत कार्यालय के पास तीव्र मोड़ है। इस मोड़ पर अक्सर ही वाहनों के बीच भिड़ंत हो जाती है। वर्तमान समय में मोड़ पर सड़क के गड्ढे का आकार कई फुट लंबा और गहरा हो गया है। इसकी वजह से ऑटो और ई-रिक्शा के पहिये अचानक गड्ढे में पड़ने से पलटने का डर बना रहता है। कुछ दिन पहले इस गड़ढे को भरने के लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से पत्थर डलवा दिए गए थे, लेकिन पैचवर्क न कराए जाने से फिर गड्ढा हो गया।
एनटीआई के पास गड्ढों में डाली गई मिट्टी हवा के साथ उड़ गई
लोदीपुर में एनटीआई के पास एक अस्पताल के सामने हाईवे की सड़क पर गड्ढे हो गए थे। जिनको भरने के लिए एक बार मिट्टी डाली गई थी। अब उस मिट्टी के साथ ही सड़क के गड्ढे भी गायब हो चुके हैं, क्योंकि वाहनों के लगातार निकलने की वजह से सड़क पूरी तरह से उखड़ गई है। जिसकी वजह से वहां से गुजरने वाले वाहन हिचकोले खाते हुए निकलते हैं। ऐसे में अस्पताल आने वाले मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा दिक्कत गर्भवती महिलाओं को उठानी पड़ती है।
यह मार्ग नगर निगम के अंडर में नहीं आता, इसके बाद भी शहरवासियों की परेशानी को देखते हुए एनएचआईए को पत्र लिखा था। इसके बाद गड्ढों को भरवाने के लिए बजट स्वीकृत होने की बात बताई गई थी। दोबारा एनएचआईए के अधिकारियों से बातचीत की है। बताया जाता है कि 15 दिनों में इस पर काम शुरू हो जाएगा। - संतोष शर्मा, नगर आयुक्त शाहजहांपुर

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us