भीषण गर्मी में बिजली संकट पर उबले भाजपा कार्यकर्ता

Shahjahanpur Updated Sun, 08 Jun 2014 05:33 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
खिरनीबाग चौराहे पर अधीक्षण अभियंता का पुतला फूंका
विज्ञापन

- लाइन फाल्ट और अघोषित कटौती को लेकर की नारेबाजी
अमर उजाला ब्यूरो
शाहजहांपुर। भीषण गर्मी के दौर में लाइन फाल्ट और अघोषित कटौती से लगातार बढ़ रहे बिजली संकट का समाधान नहीं खोजे जाने पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं में शुक्रवार को उबाल आ गया। उन्होंने खिरनीबाग चौराहे पर पॉवर कारपोरेशन के अधीक्षण अभियंता आरएस प्रसाद का पुतला फूंककर जमकर नारेबाजी की। साथ ही बिजली सप्लाई में सुधार नहीं होने पर एसई का घेराव करने की चेतावनी दी।
पारा जैसे-जैसे ऊपर जा रहा है, बिजली के ब्रेकडाउन भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बिजली की ओवरलोडिंग से कहीं ट्रांसफार्मर फुंकने तो कहीं लाइन फाल्ट की शिकायतें आम हो चुकी हैं। शायद ही कोई दिन बीतता हो जब बिजली नेटवर्क में ब्रेकडाउन नहीं होते हों। इसके साथ ही नौ घंटे की कटौती और दो घंटे की फीडर वार लोकल रोस्टरिंग से बिजली सप्लाई बमुश्किल सात-आठ घंटे मिल रही है।
बिजली कटौती में कमी लाने के साथ फाल्ट समय से ठीक कराने की विभाग स्तर से अभी तक प्रभावी व्यवस्था नहीं होने के विरोध में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मोहल्ला बंगश में आपात बैठक करके प्रदर्शन की रणनीति बनाई। वहां एसई प्रसाद का पुतला तैयार किया और उसे लेकर सड़क पर उतर आए। उन्होंने खिरनीबाग चौराहे पर प्रदर्शन करके पुतले को आग के हवाले कर दिया।
इस मौकेपर प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए संगठन केशहर अध्यक्ष तसलीम लगारी ने कहा कि बेतहाशा गर्मी के दौर में बिजली महकमे के अधिकारी अपना नकारापन छोड़ने को तैयार नहीं हैं। घनी आबादी वाले बंगश मोहल्ले की कई गलियों में पोल नहीं लगाए जाने से लोग बल्लियों के सहारे केबिल डालकर अपने घर रोशन करने को मजबूर हैं, लेकिन अधिकारी इस संबंध में दिए गए ज्ञापनों पर गौर करने को तैयार नहीं हैं।
तय हुआ कि अगर शहर में बल्लियां हटाकर उनकी जगह पोल लगाने की कार्यवाही जल्द नहीं शुरू की गई और बिजली संकट को नियंत्रित करने के प्रभावी उपाय नहीं हुए तो सर्किल ऑफिस में एसई का घेराव करके अधिकारियों की नींद हराम करने का कार्यक्रम चलाया जाएगा। प्रदर्शन और पुतला दहन में शाहिद अंसारी, गज्जू शाह, जहांगीर खां, आजम खां, जमीर हसन, सोनू अली, खालिद अंसारी, कुन्ना लाल आदि मौजूद रहे।


निगोही मार्ग पर बदलें
बिजली के पुराने तार
सपा युवजन सभा के जिला सचिव एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य मो. कयूम खां ने डीएम से निगोही मार्ग पर गदियाना से लेकर सदर रोड तक करंट से कोई हादसा होने की आशंका जताते हुए इलाके में बिजली की लाइनों के जर्जर तार बदले जाने की मांग की है। डीएम को दिए ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि पुराने तार आए दिन टूटकर गिरते रहते हैं, जबकि रोड पर हर समय यातायात चालू रहता है। मार्ग व्यस्त रहने पर राहगीरों के साथ कभी भी दुर्घटना हो सकती है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us