करंट से ग्रामीण की मौत

Shahjahanpur Updated Tue, 06 May 2014 05:31 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
ग्रामीणों में बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ रोष
विज्ञापन

- तिलहर विधायक रोशनलाल वर्मा ने मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख रुपये दिलाने का दिया आश्वासन
अमर उजाला ब्यूरो
निगोही। क्षेत्र के गांव बैदापुर में गन्ने की सिंचाई करते समय एक ग्रामीण खेत में लटक रहे बिजली के तार की चपेट में आ गया। हादसे में किसान की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों में बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ रोष हैं। तिलहर विधायक रोशनलाल वर्मा ने मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख रुपये दिलाने का आश्वासन दिया।
गांव में रहने वाले 50 वर्षीय किसान गंगाराम सोमवार की सुबह कलक्टर सिंह के निजी विद्युत नलकूप से अपने गन्ने के खेत में सिंचाई कर रहे थे। इस दौरान उनकी पत्नी सुशीला भी उनका सहयोग कर रहीं थीं। खेत के ऊपर से बिजली के तार काफी नीचे लटक रहे थे। गंगाराम सिंचाई करते समय बिजली के तारों में उलझ गया। करेंट लगने से गंगराम की मौके पर ही मौत हो गई। पत्नी सुशीला ने उन्हें बचाना चाहा, लेकिन बिजली का झटका लगने से वह दूर जा गिरी। सुशीला के शोर मचाने पर गांव के लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।



बड़ी बेटी की 12 मई
को होनी है शादी
गंगाराम ने अपनी बड़ी बेटी वेदवती का विवाह सेहरामऊ क्षेत्र के गांव नौगवां निवासी एक युवक से तय किया था। एक अप्रैल को वह परिवार वालों के साथ तिलक चढ़ाकर आए थे। 12 मई को शादी होने वाली थी इसी के चलते तड़के चार बजे गंगाराम गन्ने के खेत में पानी लगाने पहुंच गए थे। कुछ देर बाद उनकी पत्नी सुशील भी खेत पर पहुंच गई थीं। गंगराम के परिवार में 20 वर्षीय बेटा रामकिशन, 18 वर्षीय बेटी वेदवती, 15 वर्षीय मैना, 10 वर्षीय नेहा हैं। घर में बेटी की शादी को लेकर तैयारियां चल रही थी। लोगों को निमंत्रण पत्र भेज जा रहे थे। अचानक गंगाराम की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया।



कई बार शिकायत करने के
बाद भी नहीं ठीक हुआ तार
खेत में लटक रहे तार के बारे में ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से कई बार शिकायत की थी। करीब छह महीने तार लटक रहा है। इसकी चपेट में आने के कई लोग बाल-बाल बचे है। ग्रामीणों के शिकायत करने के बाद बिजली विभाग अधिकारियों ने तार ठीक नहीं करवाया। गंगाराम की मौत के बाद ग्रामीणों में काफ रोष है।



पोल में उतर आता है
करंट, सही करवाइए
शाहजहांपुर। शहर के मोहल्ला अजीजगंज में पीएल पब्लिक स्कूल वाली गली में लगे एक विद्युत पोल पर करंट उतर आता है। इससे पोल के पास से गुजरने वालों की जान को खतरा बना रहता है। सोमवार को भी पोल में करंट उतरने से एक भैंसा मर गया। मोहल्ले वासियों ने पोल को बदलवाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।
शहरियों ने बताया कि पोल में करंट उतर आने से कई जानवर पहले भी मर चुके हैं। इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों से की, लेकिन अभी तक पोल सही नहीं करवाया गया। बोले कि पास में ही एक विद्यालय भी है, जिससे बच्चों का भी आना-जाना लगा रहता है।
मोहल्ले वालों का आरोप है कि वार्ड मेंबर ने भी इस समस्या के निस्तारण की ओर ध्यान नहीं दिया है। पोल सही करने की मांग करने वालों में अमित राठौर, चकर पाल वर्मा, श्रवण राठौर, राजकुमार वर्मा, राजीव वर्मा, नारद वर्मा, रामऔतार राठौर, हरिशरण मिश्रा, फूलचंद्र, धनपाल आदि शामिल रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us