सफेदपोश चोरों के लिए अमंगलकारी रहा मंगलवार

Shahjahanpur Updated Wed, 22 Jan 2014 05:53 AM IST
- ट्रेनों में रेल किराए की चोरी करते पकड़े गए तमाम यात्री
- कटिया डालकर बिजली चोरी में लिप्त मिले कई उपभोक्ता
अमर उजाला ब्यूरो
शाहजहांपुर। मंगलवार का दिन अत्यंत शुभ माना गया है, बशर्ते इस दिन किए जाने वाले काम भी शुभता से प्रेरित हों। ऐसा न हो तो मंगलवार भी अमंगलकारी साबित हो सकता है, जैसा कि समाज के सफेदपोश चोरों के साथ हुआ। ट्रेनों में अच्छे-भले घरों के तमाम पढ़े-लिखे लोग रेल किराए की चोरी करते पकड़े गए तो शहर के कई मोहल्लों में कटिया डालकर बत्ती चुराने वालों की शामत आ गई।



17 ट्रेनों में मुफ्त की सवारी
गांठते पकड़े 137 यात्री
उत्तर रेलवे के स्थानीय स्टेशन पर आज सुबह आठ से लेकर शाम पांच बजे दोनों दिशाओं से आईं एक के बाद एक 17 ट्रेनों को चारों ओर से घेरकर फोर ट्रेस चेकिंग की गई, तो उनमें 137 यात्री वैध टिकट के बगैर सवारी गांठते पाए गए। पंजाब मेल, किसान एक्सप्रेस, राज्यरानी, सियालदह, गुवाहाटी एक्सप्रेस आदि ट्रेनों मेें बेटिकट मुसाफिरों की भरमार मिली। विभिन्न स्टेशनों के मुख्य टिकट निरीक्षकों की अगुवाई में 37 टीटीई की टीम ने ट्रेनों की बोगियों पर एक साथ छापे मारकर अवैध यात्रियों की पहचान की और उनसे 45 हजार 230 रुपये जुर्माना वसूला। चेकिंग टीम में विभिन्न स्टेशनों पर नियुक्त आरएस श्रीवास्तव, जगदीश चंद्र, गणेश प्रसाद, रेखा गुप्ता, आरके शर्मा, राजीव शर्मा आदि शामिल रहे।




19 बिजली चोरों के काटे
कनेक्शन,चार लाख वसूला
पॉवर कारपोरेशन की ओर से आज आनंदपुरम् और मालखाना मोड़ पर लगाए गए शिविर तमाम उपभोक्ताओं के लिए लाभकारी, लेकिन उन सभी के लिए अमंगलकारी रहे जो गलत तरीके से बिजली का दोहन कर रहे थे। एसडीओ इंद्रराज यादव और जेई केपी सिंह ने आनंदपुरम् और आसपास के मोहल्लों में आठ बिजली चोर चिन्हित करके उनके कनेक्शन कटवाए और संबंधितों से जुर्माना सहित देय राजस्व वसूला। उधर, मालखाना मोड़ पर कैंप के समानांतर एसडीओ लोकेश जुनेजा ने जेई शैलेंद्र पांडेय और अनुज श्रीवास्तव के साथ चेकिंग करके 11 अवैध कनेक्शन काटे। साथ ही देनदारों से 3.40 लाख रुपये राजस्व जमा कराया। इस कार्रवाई से अनधिकृत तरीके से बिजली उपभोग करने वालों में खासा हड़कंप रहा। दोनों शिविरों में ओटीएस के 35 रजिस्ट्रेशन हुए और नौ मीटर भी बदले गए। व्यवस्था में रवींद्र बाबू, जितेंद्र कुमार, अय्यूब, जितेंद्र अवस्थी आदि का सहयोग रहा।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper