पुवायां आदर्श नगर पालिका घोषित

Shahjahanpur Updated Tue, 18 Dec 2012 05:31 AM IST
पुवायां। पुवायां को आदर्श नगरपालिका घोषित कर दिया गया है। शासन की ओर से इस आशय का आदेश आज शाम फैक्स से प्राप्त होते ही लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। चेयरमैन ने इसका श्रेय सांसद मिथलेश कुमार को दिया है।
गौरतलब है कि पुवायां को कुछ वर्ष पूर्व ही नगरपालिका का दर्जा मिला है। चेयरमैन संजय गुप्ता ने चुनाव के समय लोगों ने पालिका का आदर्श पालिका घोषित कराने का वायदा किया था। जीत के बाद उन्होंने सांसद के माध्यम से इस ओर प्रयास शुरू किया। सांसद ने मुख्यमंत्री से पुवायां को आदर्श नगर पालिका घोषित कराए जाने की मांग रखी थी। मुख्यमंत्री की हरी झंडी के बाद शासन ने इस आशय का आदेश जारी कर दिया।
आदर्श नगर पालिका घोषित होने के बाद अब विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि प्रति वर्ष पालिका को मिलेगी। इसके अलावा नवीन योजनाओं में पुवायां को वरीयता दी जाएगी। सदस्य राजेश त्रिवेदी,पवन पंाडे, रजनीश शर्मा, वाजिद खां, गौरव त्रिवेदी, मुकेश कुमार, नीरज मिश्रा आदि ने इसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए राजीव चौक पर पटाखे चलाकर और मिष्ठान वितरित कर खुशी का इजहार किया।
‘मैने चेयरमैन बनने के बाद सांसद से पुवायां को आदर्श नगरपालिका बनवाने के लिए प्रयास करने का अनुरोध किया था। सांसद ने अथक प्रयास कर नागरिकों को तोहफा प्रदान किया है। हम सभी लोग उनके बहुत आभारी हैं। अब विकास कार्यों की गति और भी तेज हो सकेगी और लोगों को सरकारी योजनाओं का ज्यादा लाभ मिल सकेगा।’
संजय गुप्ता, चेयरमैन नगर पालिका परिषद

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018