उत्तराखंड के आसपास मिली बदमाशों की लोकेशन

Shahjahanpur Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
डॉ. चौधरी के घर लाखों की डकैती का मामला
- पुलिस को छकाने को बदमाश लगातार बदल रहे हैं अपना ठिकाना
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। लगता है कि शहर की पॉश कालोनी रूफस चरनलेन में डॉ. धर्मवीर चौधरी के घर धावा बोलकर कैश समेत 20 लाख के जेवरों पर हाथ साफ करने वाले बदमाश पुलिस को छकाने और उसकी पकड़ से बचने को लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे हैं। इसी का नतीजा है कि वारदात के बाद से पूर्वी उत्तर प्रदेश और ठेठ पूर्वांचल के चक्कर काट रही पुलिस टीमों ने अपना मूवमेंट उत्तराखंड और आसपास के सीमावर्ती जिलों में बढ़ा दिया है।
बता दें कि गत पांच दिसंबर की रात सात-आठ बदमाशों ने डॉ. चौधरी की कोठी पर धावा बोला था। उन्होंने बुजुर्ग चौधरी दंपति समेत उनके गार्ड अजय को बंधक बनाने के बाद डेढ़ लाख रुपये कैश और जेवरों समेत 20 लाख रुपये का माल लूट लिया था। स्निफर डॉग स्क्वॉड और फिंगर प्रिंट ब्यूरो से बदमाशों का सुराग लगने में कोई मदद नहीं मिलने पर अफसरों ने पहचाने गए बदमाश के स्केच से मदद लेनी चाही।
वारदात के अगले दिन घटनास्थल पर पहुंचे डीआईजी एलवी एंटनी देवकुमार ने एसपी को चार दिन में केस वर्क आउट करने का निर्देश देते हुए बदमाश का कंप्यूटर साफ्टवेयर से स्केच जारी कराने का आश्वासन दिया, लेकिन घटना के दस रोज बाद भी न तो पीड़ित परिवार को बदमाश का संभावित हुलिया वाला स्केच देखने को मिला और न ही घटना की छानबीन में जुटी पुलिस टीमों को।
स्केच नहीं बन पाने की दशा में भी पुलिस टीमों ने बदमाशों की खोज का अभियान जारी रखने को सर्विलांस टीम की मदद ली। वारदात के बाद कुछ दिनों तक पूर्वांचल के जिलों में बदमाशों की लोकेशन मिलने पर पुलिस टीमों ने हरदोई, लखनऊ, रायबरेली तक के दो चक्कर लगाए, लेकिन नतीजा शून्य रहा। अब बदमाशों की लोकेशन लूटे गए मोबाइल फोन सेटों से उत्तराखंड की ओर मिल रही है। इसलिए पुलिस टीमों के मूवमेंट की दिशा भी बदलकर पश्चिमी उप्र और उत्तराखंड की ओर हो गई है।


‘डॉ. चौधरी के घर पड़ी डकैती और उसमेें लिप्त बदमाशों से जुड़े कुछ सुराग उत्तराखंड की ओर मिले हैं। इसलिए यहां से भेजी गई टीमें उत्तराखंड और पश्चिमी यूपी के कई जिलों में भ्रमण करके बदमाशों की तलाश में जुटी हैं। उम्मीद है कि डकैतों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।’
-राजेश्वर सिंह, सीओ सिटी

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018