अनिल निर्विरोध अध्यक्ष, कुसुम उपाध्यक्ष चुने गए

Shahjahanpur Updated Sun, 09 Dec 2012 05:30 AM IST
सहकारी क्रय-विक्रय समिति के चुनाव संपन्न
- पुवायां में अनिल निर्विरोध अध्यक्ष और कमलेश बने उपाध्यक्ष
- अन्य सहकारी संघों के लिए भी प्रतिनिधियों का हुआ चुनाव
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। सहकारी क्रय-विक्रय समिति के चुनाव में रोजा सहकारी गन्ना समिति के पूर्व अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह को निर्विरोध अध्यक्ष और कुसुमलता को उपाध्यक्ष चुना गया है। केरूगंज स्थित समिति कार्यालय में हुए चुनाव में जिला सहकारी बैंक प्रतिनिधि के लिए अरविंद कुमार सिंह, विक्रम प्रताप सिंह, सत्यपाल सिंह, मलखान को चुना गया है। जिला सहकारी संघ के प्रतिनिधि के लिए श्यामपाल, सुधा देवी, सुनील कुमार सिंह और उमेश पाल को चुना गया है। इसके अलावा खुटार के गांव रौतापुर कलां निवासी और खुटार व्यापार मंडल (मिश्रा गुट) के अध्यक्ष अनिल गुप्ता सहकारी क्रय-विक्रय समिति के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। बंडा के कमलेश को उपाध्यक्ष चुना गया है।
केंद्रीय सहकारी उपभोक्ता सहकारी भंडार के प्रतिनिधि के लिए श्रीमती मुन्नी देवी, राघवेंद्र सिंह, अरविंद कुमार सिंह को चुना गया है। केंद्रीय भडांरागार निगम के प्रतिनिधि के लिए श्रीमती सुधा देवी, पीसीवी लखनऊ के लिए उमेश कुमार सिंह, पीसीएफ लखनऊ के लिए अरविंद कुमार सिंह, इफ्को दिल्ली के लिए नरेंद्र पाल सिंह और पैक्सफेड लखनऊ के लिए देवेंद्रपाल सिंह को प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है।
पुवायां। आज दोनों पदों के लिए सुबह से ही गोटियां फिट की जाने लगी थीं। पुतान सिंह, कमलेश कुमार और अनिल गुप्ता अध्यक्ष पद के दावेदार थे। तीनों प्रत्याशी सपा से जुडे़ होने के कारण अंतिम फैसला सांसद मिथलेश कुमार पर छोड़ दिया गया। उनकी कोठी पर सभी प्रत्याशियों की बैठक में बंडा के कृपाल सिंह, पुवायां पालिका परिषद के चेयरमैन संजय गुप्ता, खुटार के पूर्व चेयरमैन अनुपम शुक्ला और विनोद मिश्रा ने अनिल के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सांसद ने सर्व सम्मति से हरी झंडी दे दी। भाजपा के देवेंद्र अवस्थी ने भी नामांकन पत्र खरीदा था, लेकिन बाद में उन्होंने पर्चा नहीं भरा। अन्य कोई नामांकन नहीं होने पर अनिल गुप्ता को निर्विरोध अध्यक्ष घोषित कर दिया गया। बंडा के कमलेश सिंह को भी एकल नामांकन होने पर उन्हें उपाध्यक्ष घोषित किया गया।
इस दौरान अन्य समितियों को भेजे जाने वाले 20 प्रतिनिधियों का भी चुनाव हुआ। जिला सहकारी बैंक शाहजहांपुर को भेजे जाने वाले चार प्रतिनिधियों के पद पर पांच नामांकन होने पर चुनाव कराया गया। जिसमें शिशुपाल सिंह, सुनील सिंह, विश्वराज सिंह और गयादीन ने चुनाव जीत लिया।

जलालाबाद में श्याम सिंह निर्विरोध चुने गए अध्यक्ष
जलालाबाद। सहकारी क्रय-विक्रय समिति जलालाबाद के चुनाव में श्याम सिंह यादव को पुन: निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार भी निर्विरोध चुने गए। इन दोनों के चुने जाने पर अनेक लोगों ने हर्ष जताया है।


तिलहर में शिवपाल सभापति
और बलराम बने उपसभापति
तिलहर। क्रय विक्रय समिति के चुनाव में शिवपाल को निर्विरोध सभापति और बलराम सिंह को उपसभापति चुन लिया गया। इनके अलावा रामबहादुर, श्रीपाल, उधमपाल, रामनरेश जिला सहकारी संघ, गयासिंह, शिशुपाल, महेश सिंह जिला सहकारी बैंक, हीरालाल, रामबहादुर, रामगुनी केन्द्रीय उपभोक्ता भंडार, रामभरोसे उत्तर प्रदेश विधायन एवं शीतग्रह, सिपट्टर सिंह सेन्ट्रल वेयर हाउस दिल्ली, ओम प्रकाश सक्सेना सहकारी संघ लखनऊ, शेर सिंह इफको, धीरेन्द्र सिंह पीसीएफ,, बैकुण्ठ नाथ मिश्रा यूपीएसएस तथा राजपाल सिंह को पीसीयू लखनऊ के लिए डेलीगेट चुना गया। चुनावी कार्रवाई चुनाव अधिकारी नायव तहसीलदार विजय कुमार त्रिवेदी की देखरेख में संपन्न हुआ।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के दो दिन तक बंधक बनाकर किया गैंगरेप

यूपी में जहां एक तरफ अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ताबड़तोड़ मुठभेड़ हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ महिलाओं से गैंगरेप की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper