जूनियर्स के सम्मान में चला गीत-गजलों का दौर

Shahjahanpur Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
जीएफ कॉलेज के हिंदी विभाग में हुआ स्वागत समारोह
- सीनियर्स ने जूनियर्स को गुलाब के फूल और उपहार किए भेंट
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। जीएफ कॉलेज के हिंदी विभाग में एमए उत्तरार्द्ध के छात्र-छात्राओं ने पूर्वार्द्ध के विद्यार्थियों का समारोह पूर्वक स्वागत किया। इस अवसर पर गीत-गजलों का जमकर दौर चला। सीनियर्स ने जूनियर्स को गुलाब के फूल और उपहार देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
बहुउद्देश्यीय हाल में हुए समारोह का शुभारंभ मेंहदी हसन ने तिलावते कुरान के पाठ और मोनिका ने मां सरस्वती की वंदना से किया। इसके बाद फरहा और सबा ने नज्म, शुभ्रा, भावना, हरिओम आदि ने गीत, संतोष, तसव्वर अली, सुशील आदि ने कविताएं, शिवनाथ, अजय प्रताप सिंह, प्रताप कुमार ने अपनी रचनाएं प्रस्तुत कर तालियां बटोरीं। छात्र-छात्राओं के बीच साहित्यकार डॉ. अब्दुल अजीज अंकुर, डॉ. मो. साजिद खान, डॉ. राकेश वाजपेयी, डॉ. मो. अरशद खान आदि ने भी काव्यपाठ कर छात्रों को आशीर्वाद दिया।
इस मौके पर प्राचार्य डॉ. अकील अहमद ने कहा कि इल्म दुनिया की सबसे बड़ी दौलत होती है। यही वह ताकत है, जिसके बल पर इंसान अशरफुल मखलूकात का दर्जा हासिल कर सकता है। विभागाध्यक्ष डॉ. फैयाज अहमद ने कहा कि किसी भी साहित्य का अध्ययन अपने आप में संपूर्ण अध्ययन होता है। साहित्य मनुष्यता का वाहक होता है।
देव प्रकाश और चांदनी के संचालन में हुए समारोह में रश्मि, फुर्काना, शबी फातिमा, सलीम, भावना, सुकृति, रीता, स्नेहा, पंकज, प्रीति, स्वयं प्रभा आदि छात्र-छात्राओं का योगदान रहा।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

14 साल के इस बच्चे ने कराई चार कैदियों की रिहाई, दान में दी प्राइज मनी

14 साल के आयुष किशोर ने चार कैदियों की रिहाई के लिए दान कर दी राष्ट्रपति से मिली प्राइज मनी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के दो दिन तक बंधक बनाकर किया गैंगरेप

यूपी में जहां एक तरफ अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ताबड़तोड़ मुठभेड़ हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ महिलाओं से गैंगरेप की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper