कोर्ट के आदेश पर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज

Shahjahanpur Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
- दूसरे मामले में बेटी को न्याय दिलाने की गुहार
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। शहबाजनगर की एक विवाहिता को दहेज में नगदी-जेवर की डिमांड पूरी नहीं होने पर प्रताड़ित करके ससुराल से निकाल दिया गया। इस प्रकरण में सदर थाना पुलिस ने अदालत के आदेश पर युवती के पति समेत ससुराल पक्ष के सात लोगों के खिलाफ अदालत के आदेश पर दहेज उत्पीड़न अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। एक अन्य मामले में विवाहिता के पिता ने दहेज की खातिर ससुराल में छत से फेंककर प्रताड़ित की गई बेटी को न्याय दिलाने की एसपी से गुहार की है।
कांट क्षेत्र के गांव कमलनयनपुर निवासी मसीदुल्ला की बेटी बिलकीसा की ओर से सदर थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट में कहा गया कि विवाह में काफी दान-दहेज दिए जाने के बावजूद ससुराल वालों ने 50 हजार रुपये और जेवरात की मांग पूरी नहीं होने पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। बाद में उसे मारपीट कर ससुराल से भगा दिया गया। रिपोर्ट में शहबाजनगर निवासी निजामउल्ला पुत्र रहमतउल्ला समेत सात लोगों को नामजद किया गया है।
इधर, शहर के मोहल्ला मेहमान शाह निवासी अयूब ने एसपी को पत्र देकर बताया: बेटी शहाना उर्फ मुन्नी का विवाह दो साल पहले रामगढ़ (फिरोजाबाद) के एक युवक से किया, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुरालवाले टीवी, फ्रिज, कैश आदि मांगकर बेटी को मारने-पीटने लगे। बाद में जान से मारने की नीयत से शहाना को मकान की छत से सड़क पर फेंक दिया जिससे वह गंभीर घायल हो गई।
अयूब के अनुसार गरीबी के बावजूद बेटी का फिरोजाबाद, दिल्ली और लखनऊ के अस्पतालों में इलाज कराया। इसी बीच, दामाद के फूफा ने उन्हें रामगढ़ थाने बुलाकर दबाव बनाते हुए जबरन राजीनामा करवा लिया। बाद में ससुराल पक्ष के लोग डराने-धमकाने लगे। तब से वह बेटी को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहा है, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही। पत्र की प्रतिलिपि राष्ट्रीय महिला आयोग को भी भेजी गई है।

Spotlight

Most Read

Rohtak

जीएसटी विभाग ने ई-वे बिल को लेकर जांच किया अवेयरनेस कैंपेन

जीएसटी विभाग ने ई-वे बिल को लेकर जांच किया अवेयरनेस कैंपेन

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी मे यहां बीजेपी के चेयरमैन 26 जनवरी को मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस

26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में बीजेपी के चेयरमैन ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। देखिए कहां हुई चूक।

7 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper