17 लाख की फिरौती देकर छुटा रामसुख

Shahjahanpur Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
एसओजी और पुलिस पर भारी पड़े कटरी के बदमाश
- दो एकड़ जमीन बिकने पर भी पुलिस बोली, दबाव में छोड़कर भागे बदमाश
अमर उजाला नेटवर्क
बंडा। एक महीने पहले अगवा हुए रामसुख को परिजनों ने 17 लाख रुपये की भारी भरकम राशि देकर बदमाशों से छुड़ा लिया है। दो एकड़ जमीन बेचकर एकत्र की गई रकम बदमाशों को देकर पकड़ छूटने के बाद एसओ बंडा किसान के बेटे को छुड़ाने का श्रेय लेने में जुट गए हैं। पुलिस और एसओजी रामसुख को लेकर कटरी गई है।
गौरतलब है कि गांव गुरसंडा रायपुर के हरिधाम और उनके पुत्र रामसुख का तीन नवंबर को एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने शस्त्रों की नोक पर अपहरण कर लिया था। देर रात किसान को तो छोड़ दिया गया, लेकिन बदमाश उसके पुत्र को अपने साथ ले गए। सुबह मामले की तहरीर पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस ने मामले को अपहरण मानने से इंकार कर दिया और पीड़ित को थाने से टरका दिया। बाद में गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस चुप बैठ गई। एक माह तक पुलिस अपहरण करने वालों का सुराग ही नहीं लगा सकी।
बताया जाता है कि रामसुख के गांव का एक युवक अपराधी प्रवृत्ति का है। उसकी परौर क्षेत्र में रिश्तेदारी है। उसने ही परौर क्षेत्र से बदमाशों को बुलाकर किसान के पुत्र का अपहरण कराया था। अपहरण के बाद उसने लगातार अपहृत के परिजनाें से संपर्क बनाए रखा। पकड़ छोड़ने के बदले बदमाशों ने 20 लाख रुपये की मांग की थी। धीरे-धीरे बात 17 लाख में तय हुई। रुपये की व्यवस्था नहीं होने पर किसान ने पुत्र को छुड़ाने के लिए अपनी दो एकड़ जमीन 30 नवंबर को गांव नाहिल के दो लोगों को 12 लाख रुपए में बिक्री कर दी। राशि कम पड़ने पर उनसे ही पांच लाख रुपये उधार लिए।
एक दिसंबर की शाम अपहृत के पिता और फूफा एक वाहन से परौर क्षेत्र के गांव भूड़ा पहुंचे। यहां से कुछ दूर बदायूं क्षेत्र के कटरी इलाके में गन्ने के खेत के पास एक बदमाश ने उनसे रुपये ले लिए और अपहृत को दूसरे दिन छोड़ने को कहा। काफी खुशामद करने के बाद रामसुख को उन्हें सौंपा गया। रात 11 बजे वह लोग उसे लेकर घर पहुंचे। सुबह मामले की जानकारी पुलिस को दी गई तो पुलिस ने अपहृत को थाने लाने को कहा। उसके बाद एसओजी टीम और बंडा पुलिस उसे कटरी में ले गई है। चर्चा है कि पुलिस मुठभेड़ आदि की कहानी रचकर अपहृत को बदमाशों के चुंगल से छुड़वाने का श्रेय लेने की तैयारी में जुटी है।


‘पुलिस रामसुख की तलाश में थी। दो दिसंबर की शाम पुलिस के दबाव से परौर थाने के गांव भूड़ा गनेशपुर के रमन्ने के खेत में बदमाश उसे छोड़कर भाग गए। हाथ-पैर बंधी अवस्था में उसे बरामद कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।’
-राजेश मौर्य, एसओ बंडा





गन्ने के खेत में बांधकर
रखा गया था रामसुख
हमेशा ही आंखों पर बंधी रहती थी पट्टी
- दो दिन में एक बार मिलता था खाना
- रोजाना स्थान बदलते थे बदमाश
अमर उजाला नेटवर्क
बंडा। बदमाशों के चुंगल से छुटा रामसुख बेहद कमजोर हो गया है। बदमाशों की कैद में रहने के दौरान भोगी गई शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना ने उसे तोड़कर रख दिया है।
गांव कुरसंडा के हरिधाम का इकलौता पुत्र बदमाशों से छूटने के बाद शनिवार की रात गांव पहुंचा तो उसके आने की जानकारी पाकर पास पड़ोस के तमाम लोग घर आ जुटे। रामसुख के अनुसार अपहरण के बाद बदमाशों ने रास्ते में उसकी जमकर पिटाई की और कहीं भी शोर आदि मचाने पर उसे जान से मार देने की धमकी दी। लगभग एक दर्जन बदमाशों में सभी के पास तमंचे आदि थे। बदमाश उसे लेकर बिलसंडा पहुंचे। यहां से एक पिकप में उसे कटरी क्षेत्र ले जाया गया और गन्ने के खेत में बांधकर डाल दिया गया। उसे दो दिन में एक बार खाना दिया जाता था। कुछ बदमाश लगातार उसकी पहरेदारी करते रहते थे। रोजाना ही छिपने के स्थान को बदल दिया जाता था। कई बार तो रात में कई किमी दूर तक ले जाया जाता था। अपहरण के बाद परिवार के लोगों से बदमाशों ने उसकी कई बार बात कराई। बदमाश उससे कहते थे कि परिवार के लोगों से जल्द फिरौती की रकम की व्यवस्था करने को कहें। रुपये मिलने में देर होने पर बदमाश खीझ में उसकी पिटाई भी लगाते थे। बदमाशों की पहचान आदि की बात पर वह कुछ भी नहीं बोल रहा है।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी मे यहां बीजेपी के चेयरमैन 26 जनवरी को मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस

26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में बीजेपी के चेयरमैन ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। देखिए कहां हुई चूक।

7 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper