गुरु कृपा से मिलता है ईश्वर का सानिध्य

Shahjahanpur Updated Sat, 17 Nov 2012 12:00 PM IST
बाबा विश्वनाथ यात्री निवास में आंतरिक सत्संग समारोह का पहला दिन
- भजन-कीर्तन और प्रवचन में लीन हुए हजारों सत्संगी
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। रामाश्रम सत्संग मथुरा के उपकेंद्र में शुक्रवार से तीन दिवसीय आंतरिक सत्संग शुरू हो गया। सत्संग के पहले सत्र में गृहस्थ संत प्रभु दयाल शर्मा ने कहा कि हमारे दुखों कोे दूर करने की कातर प्रार्थना पर जब गुरु द्रवित होता है तब हमें ईश्वर का सानिध्य प्राप्त होता है। गुरु की कृपा अपने शिष्यों पर लगातार बरसती रहती है।
बाबा विश्वनाथ यात्री निवास में शुरू हुए सत्संग में श्री शर्मा ने कहा कि गुरु हमारे अपराधों और त्रुटियों को क्षमा कर हम पर उपकार करता है। हम गुरु के उपकारों का बदला कभी नहीं चुका सकते।
वरिष्ठ सत्संगी और व्यवस्थापक श्याम मोहन टंडन ने कहा कि रामाश्रम सत्संग मन की शांति पाने का एक साधन है। यहां आकर हमें अपने दोषों केे दर्शन होने लगतेेे हैं। यहां की उपासना पद्घति से काम, क्रोध, लोभ, मोह आदि का आवेग कम होने लगता है और गुरु की कृपा बरसने लगती है।
रामपुर के आदर्श बंसल नेेे कहा कि हमारा शरीर प्रति क्षण नष्ट होता जा रहा है। ऐसे में भी ईश्वर का अंश मानी जाने वाली आत्मा में कोई परिवर्तन नहीं होता। यही उपदेश भगवान कृष्ण नेेेेे गीता में दिया है। रामाश्रम सत्संग भी उसी रास्ते पर चल रहा है। यहां आकर व्यक्ति गुरुमय हो जाता है, जिस कारण उसके दुख स्वत: ही दूर होेेेने लगते हैं। इससे पूर्व सत्संगियों ने भजन-कीर्तन कर गुरु महिमा का बखान भी किया।
इस अवसर पर डॉ. एसआर मिश्रा, डॉ. मनमोहन गुप्ता, डॉ. पूनम गुप्ता, डॉ. मुकेश बंसल ने सत्संगियों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया और दवाइयां उपलब्ध कराईं। आयोजन में फूलमती सिंह, अरुण रस्तोगी, राम खिलावन त्रिपाठी, मीरा टंडन, परमानंद, रानी टंडन, शिवांगी, अंजली, जय अग्रवाल, आशुतोष मिश्रा, दिनेशा कुमार सिंह, आकृति अरोड़ा, कीर्ति अवस्थी, साक्षी मिश्रा, राधेेे मोहन टंडन, मोहन लाल बंसल आदि का योगदान रहा।


सत्संग में जुटे देशभर के सत्संगी
बाबा विश्वनाथ यात्री निवास में शुरू हुए आंतरिक सत्संग समारोह में यूपी के तमाम जिलों के अलावा पंजाब, हरियाणा, बिहार, गुजरात, उत्तराखंड, दिल्ली, झारखंड, मध्य प्रदेश आदि प्रांतों के लगभग दो हजार सत्संगी आ चुके हैं। विदेशों सेे भी सत्संगियोें के आनेे की सूचना आयोजकों कोे प्राप्त हो चुकी है। सत्संगियों को रेलवे स्टेशन से यात्री निवास लानेे को नि:शुल्क वाहनों की व्यवस्था की गई है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls