कल्लू गिरोह के छह डकैतों को उम्रकैद

Shahjahanpur Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
मुठभेड़ के दौरान 2003 में मार डाले थे दो दरोगा, एक सिपाही
आठ आरोपी साक्ष्य के अभाव में छूटे
अमर उजाला नेटवर्क
शाहजहांपुर। नौ साल पहले कटरी में कल्लू गिरोह के साथ हुई मुठभेड़ में दो दरोगा और एक सिपाही की हत्या के आरोपी छह डकैतों को आजीवन कारावास और नौ-नौ हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है। अपर जिला जज वीरेंद्र कुमार की अदालत ने आठ आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया।
घटना आठ जनवरी 2003 को हुई थी। जलालाबाद के तत्कालीन कोतवाल रामशंकर सिंह कई थानों की पुलिस के साथ चचुआपुर की कटरी में कांबिंग को निकले थे। इसी दौरान कल्लू गिरोह से मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दरोगा जगन्नाथ प्रसाद राजवंशी और रुकन सिंह तथा सिपाही जयवीर की हत्या कर दी थी। उनके सरकारी असलहे भी लूट लिए थे। मुठभेड़ में पीएसी के सिपाही प्रकाश चंद्र पांडे, वीरेंद्र सिंह यादव, राजकुमार और मिर्जापुर थाने के सिपाही शिव सिंह गोली लगने से घायल हुए थे।
इस मामले में परौर क्षेत्र के पूरननगला निवासी कल्लू, उसके भाई चौधरी, मिर्जापुर क्षेत्र के गांव मंझा निवासी गुल्ले, समैचीपुर निवासी गुल्लू, चचुआपुर निवासी नरेश धीमर, अतरी निवासी श्रीपाल, कलान क्षेत्र के नौसना की मड़ैया निवासी जोगराज, मदनापुर क्षेत्र के गांव लश्करपुर निवासी बालिस्टर, जैतीपुर क्षेत्र के गांव बंथरी निवासी राकेश को नामजद करते हुए 10-12 अज्ञात बदमाशों पर नौ जनवरी 2003 को थाना जलालाबाद में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।
अदालत में मुकदमा चलने के दौरान गवाहों के बयानात तथा सरकारी वकील अमित वर्मा के तर्कों को सुनने के बाद अपर जिला जज वीरेंद्र कुमार ने आरोपी पीलीभीत के गांव पटनिया निवासी देवेंद्र, मिर्जापुर के गांव अतरी निवासी श्रीपाल, जलालाबाद के गांव फरीदापुर की मड़ैया निवासी हप्पू उर्फ रामरतन, जैतीपुर के गांव बंथरी निवासी संतराम, मदनापुर के गांव लश्करपुर निवासी बालिस्टर और जलालाबाद के गांव बंथरी निवासी राकेश को दोषी पाते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई।
इसी मुकदमे के आरोपी कलान क्षेत्र के गांव सनाय निवासी चिम्मन, जलालाबाद के मगटोरा निवासी महिपाल, परौर के हैदलपुर निवासी ओमपाल, जलालाबाद निवासी जगदीश, फरीदापुर की मड़ैया निवासी रामप्रसाद, अल्हागंज के गांव कटिउली निवासी दल सिंह, कलान के गांव सिंठुआ निवासी महावीर और जलालाबाद निवासी बलवीर को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया।

Spotlight

Most Read

National

सियासी दल सहमत तो निर्वाचन आयोग ‘एक देश एक चुनाव’ के लिए तैयार

मध्य प्रदेश काडर के आईएएस अधिकारी और झांसी जिले के मूल निवासी ओपी रावत ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper