बकरीद आज, बाजारों में रही खूब रौनक

Shahjahanpur Updated Sat, 27 Oct 2012 12:00 PM IST
बड़ी ईदगाह में साढे़ आठ बजे होगी नमाज
- पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने जांची ईदगाह की सुरक्षा व्यवस्था
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। शनिवार को बकरीद का पर्व मनाया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी दिन चलती रहीं। सिंवई, कपड़ों की खरीददारी की गई। जिससे बाजार में खासी चहल-पहल रही। उधर, ईदगाह पर पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
सुबह से ही लोग शनिवार को होने वाले ईद की पर्व की तैयारियों में जुट गए। लालइमली चौराहे के अलावा जलालनगर, मंडी, बहादुरगंज आदि में सिंवई की दुकानों पर भीड़ लगी देखी गई। लोग खूब खरीददारी कर रहे थे। इसके अलावा गारमेंट्स की दुकानों पर भी खरीददारी की गई। जिससे बाजार में देर रात तक रौनक रही।
शुक्रवार को सुबह से ही बहादुरगंज, जलालनगर, लालइमली चौराहा, मंडी, किला आदि में काफी संख्या में लोग अपने बकरे बेचने के लिए आए। बकरीद पर कुर्बानी करने वालों ने बकरों की खरीददारी की।
डीएम रितु माहेश्वरी और पुलिस अधीक्षक चंद्र प्रकाश ने बड़ी ईदगाह पर जाकर सफाई, रास्तों आदि का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने सभी मस्जिदों के आस-पास सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश पालिका ईओ को दिए। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि डॉक्टरों की टीम सहित एंबुलेंस भी मौजूद रहनी चाहिए।
उन्होंनेबजरिया रोड की रोड खराब को बनवाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट गौरव वर्मा, सीओ सिटी राजेश्वर आदि मौजूद रहे। बड़ी ईद गाह, छोटी ईदगाह आदि चेयरमैन तनवीर खां ने भी निरीक्षण किया।


साढ़े आठ बजे होगी बड़ी ईदगाह में नमाज
शहर इमाम हुजूर अहमद मंजरी ने बताया कि शनिवार को बकरीद की नमाज बड़ी ईदगाह में सुबह साढ़े आठ बजे अदा की जाएगी। इसके अलावा छोटी ईदगाह, गदियाना जलालनगर स्थित ईदगाह और जामा मस्जिद में ईद की नमाज नौ बजे होगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018