निर्माणाधीन स्कूलों का औचक निरीक्षण

Shahjahanpur Updated Wed, 10 Oct 2012 12:00 PM IST
शाहजहांपुर। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने मल्टी सेक्टोरल डेवलेपमेंट योजना के तहत अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में निर्माणाधीन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया और कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कार्य में तेजी लाने और गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए ।
डीएम ने सीडीओ, लोनिवि, आरईएस के अधिशासी अभियंताओं और अधिकारियों की तकनीकी टीम के साथ जिले में बन रहे राजकीय विद्यालयों की गुणवत्ता एवं कार्य के भौतिक प्रगति का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने भावलखेड़ा ब्लाक में अल्पसंख्यक बाहुल्य ग्राम अहमद नगर में बन रहे राजकीय इंटर कॉलेज का मौके पर निरीक्षण किया। इस दौरान पाया कि 2.25 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इंटर कॉलेज का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था पैकफेड को 1.12 करोड़ रुपये दिए गए हैं और कार्य अभी लगभग 40 प्रतिशत ही हुआ है। मौके पर कार्य चल रहा था किन्तु कार्य करने वाली लेबर कम थी। जिलाधिकारी ने लेबर बढ़ाने और अच्छी गुणवत्ता से स्कूल भवन का निर्माण करने के निर्देश दिए। मौके पर तकनीकी टीम ने कुछ ईटों की गुणवत्ता अच्छी नही पायी। टीम ने नक्शा, एस्टीमेट आदि के माध्यम से भी कार्यों की जांच की।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls