वारदात को अंजाम देकर लुटेरों की पुलिस को चुनौती

Shahjahanpur Updated Fri, 28 Sep 2012 12:00 PM IST
उधर कंट्रोल की हिदायत, और इधर हो गया क्राइम
- डीजीपी के अभियान की समीक्षा कर डीआईजी दे रहे थे अपराध नियंत्रण के निर्देश
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। जिले में चल रहे डीजीपी के अभियान के तहत अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की समीक्षा करने के लिए डीआईजी एलबी एंटोनी देव कुमार गुरुवार को शाहजहांपुर आए थे। डीआईजी ने पुलिस लाइंस स्थित सभागार कक्ष में शाम करीब पौने आठ बजे समीक्षा बैठक शुरू की। जिसमें जिले के सभी इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष मौजूद थे।
बैठक चल रही थी डीआईजी अभियान के तहत अपराधियों को और तेजी से पकड़ कर अपराध नियंत्रण के निर्देश दे रहे थे, इसी दौरान कॉल आई कि शहर में चेन लूटने के बाद एक व्यक्ति की हत्या हो गई। यह सुनकर बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों के पैरों तले की जमीन खिसक गई। अधिकारी नौ बजे बैठक खत्म होते ही मौके पर पहुंचे।


रिपोर्ट तो दर्ज हुई पर नहीं खुलीं वारदातें
टायर व्यवसायी की पत्नी प्रतिभा पांडे से हुई चेन लूट की घटना कोई पहली नहीं है। इससे पहले भी शहर में कई घटनाएं हो चुकी हैं। पुलिस ने कुछ की रिपोर्ट तो दर्ज की, लेकिन खुलासा नहीं हो पाया।

वारदात-एक
बीस सितंबर को स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत शोभा सिंह गोविंदगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा से भुगतान लेकर लौट रही थीं। गोविंदगंज ओवरबिज के नीचे से जाने वाली गली में बाइक सवार लुटेरे उनके हाथ में थमा बीस हजार रुपये से भरा पर्स लूट कर भाग गए थे। पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज की, लेकिन खुलासा अब तक नहीं हो पाया।

वारदात-दो
आर्डनेंस क्लोदिंग फैक्ट्री के जूनियर वर्क मैनेजर नवल किशोर 16 सितंबर को बाइक से घर लौट रहे थे। बाइक पर उनकी पत्नी रमा सिंह बैठी थीं। ओसीएफ गेट के सामने बाइक सवार लुटेरों ने पीछे से झपट्टा मार कर रमा सिंह के दाहिनी कान का कुंडल लूट लिया था।


घटना तो होती है पर खुलासा नहीं
लुटेरे घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पा रही है। मेरी पत्नी का कुंडल लूट लिया गया। रिपोर्ट तो दर्ज की गई, पर अभी तक लुटेरे नहीं पकड़े गए।
- नवल किशोर सिंह, जूनियर वर्क मैनेजर, ओसीएफ


छिन गया मां-बाप का
सहारा, कैसे कटेगी जिंदगी
- रिटायर्ड लेखपाल का इकलौता बेटा था अनिल
- गोली लगने के बाद बेटे की सलामती के लिए हाथ जोड़ कर ईश्वर से प्रार्थना करती रही बुजुर्ग मां
शाहजहांपुर। इकलौते बेटे अनिल शर्मा के गोली लगने के बाद घर में मौजूद बुजुर्ग मां हाथ जोड़कर भगवान से उसकी सलामती के लिए प्रार्थना कर रही थी। घायल को अस्पताल लेकर गए पिता राधेश्याम भी बेटे को बचाने के लिए भरपूर कोशिश करते रहे, लेकिन उनके बुढ़ापे का सहारा नहीं बच पाया। अनिल के दम तोड़ते ही पिता राधेश्याम भी बदहवास हो गए। घर में कोहराम मच गया।
मूलरूप से थाना अमृतपुर (फर्रुखाबाद) के गांव कुमरौरा निवासी राधेश्याम पुवायां तहसील में लेखपाल पद पर कार्यरत थे। नौकरी लगने के बाद राधेश्याम तीस साल पहले यहां शहर की रूफसचरनलेन कॉलोनी में मकान बनाकर ही मय परिवार के रहने लगे। इकलौते पुत्र अनिल शर्मा की भी पुवायां चीनी मिल में संविदा पर नौकरी लग गई। कुछ दिन नौकरी करने के बाद अनिल ने वहां से काम छोड़ दिया था। इस समय अनिल घरेलू कार्य ही देख रहा था। पिता के रिटायर्डमेंट के बाद उनकी देखभाल का जिम्मा भी अनिल पर ही था। अनिल शर्मा का बेटा अभय, विशाल और बेटी जूही लखनऊ में पढ़ते हैं। बच्चों की देखरेख और पढ़ाई के सिलसिले में पत्नी रेखा भी लखनऊ में ही रहती हैं। जबकि अनिल यहां घरेलू कामकाज के अलावा बुजुर्ग मां-बाप की सेवा करता था। गुरुवार को अनिल शर्मा को चेन स्नेचरों ने गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया। अनिल की मौत के बाद मां-बाप का सहारा छिन गया। वहीं बच्चों की परवरिश कैसे होगी, यही चिंता उसकी पत्नी को सताए जा रही है।


किसी का मकान पूछा और
लूट ली चेन: प्रतिभा
टायर व्यवसायी संजीव पांडे की पत्नी प्रतिभा पांडे बताती हैं कि वह देर शाम एक पार्टी से घर लौट रही थीं। मोहल्ले की गली में पीछे से आए बाइक पर सवार दो लुटेरों ने उनसे किसी का मकान पूछा और उनके गले से चेन लूट ली। वह कुछ समझ पाती कि इससे पहले ही लुटेरे चेन लूट कर भागने लगे। तभी उन्होंने शोर मचा दिया। इसी दौरान फायर की आवाज सुनाई दी तो मोहल्ले वाले बाहर निकल आए। लुटेरों की उम्र ऐसे ही करीब 22 से 24 साल के बीच रही होगी। वह काले रंग की टीशर्ट और पैंट पहने थे।


चौबीस घंटे रहेगा कॉलोनी
की गली में पुलिस पहरा
मोहल्ले वालों की शिकायत पर एसपी ने जारी किए निर्देश
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी चंद्र प्रकाश से मोहल्ले वालों ने बताया कि इधर टाउनहाल तिराहे पर तथा उधर चर्च के सामने पान के खोखे पर अबारा किस्म के लड़कों का जमघट लगा रहता है। यह लड़के शराब पीकर गली में भी हर वक्त उत्पात मचाते रहते हैं। जिससे मोहल्ले वालों का जीना दुश्वार है। मोहल्ले वालों ने बताया कि इस बारे में सदर पुलिस को कई बार अवगत कराया गया है, लेकिन पुलिस इधर आती तक नहीं है। इतना सुनकर एसपी ने सदर कोतवाल को टाइट करते हुए गली में चौबीस घंटे पुलिस की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। साथ ही एसपी ने घटना का दो दिन के अंदर वर्कआउट करने की बात भी कही। घटना के खुलासे को एसओजी को भी लगाया गया है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

शाहजहांपुर के अटसलिया गांव में नहीं हो रही लड़कों की शादी, ये है वजह

केंद्र सरकार खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक गांव ऐसा है जहां महिलाओं को आज भी खुले में शौच जाना पड़ता है।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper