ककरा सबस्टेशन पर तोड़फोड़, मारपीट

Shahjahanpur Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
फुंका ट्रांसफार्मर न बदले जाने से सुभाष नगर वालों का पारा हाई
- कागजात फाड़े, चाबी निकालकर सिस्टम कर दिया लॉक
- कई मोहल्लों और कॉलोनियों की तीन घंटा गुल रही बत्ती
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। सुभाष नगर में ओवरलोडिंग से फुंका ट्रांसफार्मर सूचना के बावजूद बदले नहीं जाने से कॉलोनी के लोगों का आज धैर्य जवाब दे गया। उन्होंने रविवार को दोपहर ककरा सब स्टेशन पर धावा बोला और वहां तोड़फोड़ के अलावा कर्मचारियों से मारपीट भी की। यही नहीं, इनकमिंग फीडर की चाबी निकालकर सप्लाई सिस्टम लॉक कर दिया। इस वजह से वहां के कई फीडरों से जुड़े तमाम मोहल्लों और कॉलोनियों में करीब तीन घंटे तक बत्ती गुल रही।
शनिवार की शाम सुभाष नगर में रखे 100 केवी क्षमता के ट्रांसफार्मर में ओवरलोडिंग से आग लग गई। सूचना देनी चाही तो ककरा कलां के जेई और लाइन मैन के फोन नहीं उठे। वार्ड सदस्य नवनीत और भाजयुमो के जिला मंत्री रचित मोहन सक्सेना ने रात मेें ही क्षेत्रवासियों की समस्या से सांसद मिथिलेश कुमार को अवगत कराया। एमपी का पत्र लेकर अधिशासी अभियंता हरी प्रकाश गुप्ता से मिले। एक्सईएन ने दूसरा ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन दिया, लेकिन हुआ कुछ नहीं।
पूरी रात बिजली गुल रहने के बाद आज दोपहर तक सप्लाई शुरू नहीं होने से कॉलोनीवासियों के सब्र का पैमाना छलक उठा। वे ककरा हाइडिल जा धमके और वहां रखे फर्नीचर और वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर कर्मचारी राजेश वर्मा और अखिलेश आदि पर हमलावर होने के साथ कई फीडरों के हैंडिल, पांच एमवीए ट्रांसफार्मर की लीडें और 11 केवी लाइन क्षतिग्रस्त कर दी। इतने पर भी गुस्सा शांत नहीं हुआ तो इनकमिंग फीडर की चाबी निकाल ली और वहां से चलते बने।
चाबी निकाले जाने से सब स्टेशन के ककरा और आनंदपुरम् सहित सभी फीडरों से सप्लाई सिस्टम लॉक हो गया। इस कारण दोपहर पौने 12 बजे से अपराह्न तीन बजे तक ककरा कलां, ककरा खुर्द, हद्दफ, मदराखेल, तिलहरजई, आनंदपुरम् कॉलोनी, आजादपुरम् कॉलोनी, लोहारों का चौराहा, अलीजई आदि क्षेत्रों को बिजली संकट का सामना करना पड़ा।


तोड़फोड़ में तीन लोग नामजद
ककरा सब स्टेशन पर तोड़फोड़ और कर्मचारियों से मारपीट के मामले में वहां केप्रभारी अवर अभियंता जीडी जोशी ने सदर थाने में सुभाषनगर निवासी विनय सक्सेना, भाजयुमो नेता रचित मोहन और टोनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एफआईआर में कर्मचारियों से हाथापाई के साथ उन्हें जान की धमकी दिए जाने का भी उल्लेख है। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।



‘मैं दो दिन से बाहर था। आज दोपहर लौटने पर कर्मचारियों ने सारी घटना बताई। मुझे पता चला है कि सुभाष नगर के लोगों से एक्सईएन की वार्ता भी हुई जिसमें बढ़ी हुई क्षमता का ट्रांसफार्मर उपलब्ध होते ही सुभाष नगर में लगाए जाने की बात तय हुई। वहां के लिए 100 केवी का दूसरा ट्रांसफार्मर खोजा जा रहा था कि यह वाकया हो गया।’
-जीडी जोशी, जेई/प्रभारी ककरा सब स्टेशन

Spotlight

Most Read

Champawat

एसएसबी, पुलिस, वन कर्मियों ने सीमा पर कांबिंग की

ठुलीगाड़ (पूर्णागिरि) में तैनात एसएसबी की पंचम वाहिनी की सी कंपनी के दल ने पुलिस एवं वन विभाग के साथ भारत-नेपाल सीमा पर सघन कांबिंग कर सुरक्षा का जायजा लिया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

शाहजहांपुर के अटसलिया गांव में नहीं हो रही लड़कों की शादी, ये है वजह

केंद्र सरकार खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक गांव ऐसा है जहां महिलाओं को आज भी खुले में शौच जाना पड़ता है।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper