लोगों को जीवनदान देना पुनीत कार्य-डीएम

Shahjahanpur Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
शाहजहांपुर। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने कहा कि महान पुरुषों के जन्म दिवस के अवसर पर रक्तदान करके लोगों को जीवनदान देने का पुनीत कार्य करना अति प्रशंसनीय है। उन्होंने अन्य संगठनों को भी इस तरह कार्य करने का आह्वान किया।
भारतरत्न इंजी. विश्वरैया जी के जन्म दिवस के अवसर पर उ. प्र. डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ द्वारा लोनिवि निरीक्षण भवन में आयोजित रक्तदान शिविर का फीता काटकर उद्घाटन किया और उनके चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित किया। अपने सम्बोधन में डीएम ने कहा कि मानव कल्याण के कार्य करना वास्तव में पुण्य का कार्य होता है। रक्त दान से जहॉ दूसरों का जीवन बचाया जा सकता है, वहीं आत्म संतुष्टि भी होती है। व्यक्ति का जीवन अमूल्य है और लोगों को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर की सराहना की।
जिलाधिकारी ने कहा कि इंजीनियर देश के निर्माण विकास की संरचना करते है, उनके निर्माण कार्यों से देश की तरक्की होती है। आज हर क्षेत्र में इंजीनियरिंग पढ़े हुए लोग विकास कार्यों में लगे हुए है। हम सबको चाहिए कि देश के विकास में निष्ठा एवं समर्पण भाव से लगकर कार्य करें, जिससे हमारी आने वाली पीढ़ी विकास के पथ पर अग्रसर रहे। कहा: आज जिसकी प्रेरणा से यह दिवस मना रहे है, यदि हम सभी उनके बताए रास्ते एवं उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को अपनाएं तो निश्चित ही सफलता मिलेगी।
इस अवसर पर महासंघ के क्षेत्रीय महामंत्री एचएन मिश्र ने बताया कि यह कार्यक्रम गत 25 वर्ष से किया जा रहा है। गत वर्ष महासंघ द्वारा प्रदेश में 1708 यूनिट रक्तदान किया। आज भी 46 डिप्लोमा इंजीनियरों ने रक्तदान किया । इस अवसर पर इंजीनियर ज्योति कश्यप ने जिलाधिकारी को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। संयोजक शैलेन्द्र अवस्थी ने भारत रत्न विश्वरैया जी एवं स्व. इंजीनियर राम किशोर दत्त जी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन करते हुए इंजीनियर दीपक राजपूत ने बताया कि संघ के जिला अध्यक्ष अनिल दीक्षित की माताजी का स्वर्गवास हो गया है फिर भी उन्होंने अपने पुत्र अभिषेक दीक्षित को आज रक्तदान के लिए भेजा, जिन्होंने रक्तदान किया है। इस अवसर पर डा. सतीश कुमार पण्डेय, शैलेन्द्र अवस्थी, संजीव कुमार दीक्षित , प्रवीन कुमार, राकेश कुमार, राम नारायण, सादिक अली, नजर अन्सारी, गुलाब चन्द्र, राम अवध, अतर सिंह मनोज कुमार, प्रमोद कुमार वर्मा आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018