स्काउट-गाइड को वीपी-6 के टिप्स

Shahjahanpur Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
- मुमुक्षु आश्रम में बेसिक प्रशिक्षण कोर्स का तीसरा दिन
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। मुमुक्षु आश्रम में उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड के बेसिक प्रशिक्षण कोर्स में शिक्षकों को विभिन्न प्रकार की जानकारियां दी गईं।
तीसरे दिन के का शुभारंभ ध्वज शिष्टाचार और ईश प्रार्थना से हुआ। इसके पश्चात प्रशिक्षक सुमन तिवारी ने वीपी-6, संगठन के इतिहास, विभिन्न प्रकार के पुरस्कार से संबंधित जानकारी दी। जिला गाइड कमिश्नर एवं प्रशिक्षक डॉ. अर्चना ने कुशल नेतृत्व के गुणों के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर मुख्यायुक्त संतोष कुमार पांडेय ने कहा कि सभी स्काउट और गाइड अपने अंदर अनुशासन एवं सेवाभाव को समाहित करें। इससे वे अपना और बच्चों का जीवन सुधार सकते हैं। कहा: ऊंचा लक्ष्य और सकारात्मक सोच ही व्यक्ति को आदर्श नागरिक बनाती है। संचालन जिला संगठन कमिश्नर सुशील सक्सेना और गाइड कमिश्नर पंकज सक्सेना ने किया। इस अवसर पर श्री दैवी संपद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. अमीर सिंह, दिनेश चंद्र पांडेय, महातम सिंह आदि का योगदान रहा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018