आपका शहर Close

ग्रामीण इलाकों में भी जोशो-ओ-खरोश से मनी ईद

Shahjahanpur

Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
- ईदगाहों और मस्जिदों में नमाज के बाद एक दूसरे के गले मिले लोग
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। ग्रामीण इलाकों में भी ईद-उल-फितर का त्योहार जोश-ओ-खरोश और पुरखुलूस माहौल में मनाया गया। ईदगाहों और मस्जिदों में नमाज हुई। बाद में लोग गले मिले और ईद मुबारक कहा।
पुवायां। ईदगाह और मस्जिदों में नमाज हुई। बाद में लोग गले मिले। पालिका अध्यक्ष संजय गुप्ता ने ईदगाह पहुंचकर लोगों को ईद का शुभकामनाएं दी। ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह ने गांव जेबां में लोगों को ईद की बधाई दी। विधायक शकुंतला देवी ने भी लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। पूर्व चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता, पूर्व विधायक चेतराम ने भी ईदगाह जाकर मुस्लिम भाईयों को गले लगाया और ईद की मुबारकबाद दी।
खुटार। ब्लाक प्रमुख मनोज त्रिवेदी ने ईदगाह जाकर लोगों को ईद की बधाई दी। पूर्व चेयरमैन और पीपुल फार एनीमल के जिला प्रभारी अनुपम शुक्ला, चेयरमैन गुड्डी देवी के पति लक्ष्मण गुप्ता, सत्यपाल गुप्ता, रामलड़ैते श्रीवास, अनिल गुप्ता, गुरुसेवक सिंह, राजेश मिश्रा, अशोक गुप्ता गीटू आदि ने भी ईदगाह पहुंचकर मुस्लिम भाईयों को ईद की मुबारकबाद दी। बार संघ के पदाधिकारी सुधीर त्रिवेदी और नीरज सिंह, सत्यम् शुक्ला, अखिलेश मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि मुनीश तिवारी, मो. आबिद, छैलबिहारी सर्राफ सहित नगर पंचायत के सदस्यों ने भी ईदगाह जाकर मुस्लिम भाईयों को ईद की मुबारकबाद दी।
मुरादपुर। गांव सिहुरा, मोहनपुर, टंडोला आदि में भी ईद धूमधाम से मनाई गई।
रामपुर कलां। गांव के अलावा कैमहरिया, टाह खुर्द कलां, मतलूकपुर आदि में ईदगाह के पास लगे मेले में बच्चों ने जमकर खरीददारी की। लोगों को एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।
जलालाबाद। ईदगाह में नमाज मौलाना शराफत हुसैन ने अदा कराई। इस दौरान विधायक नीरज कुशवाहा, पालिका चेयरमैन संजय पाठक, सपा नेता केपी सिंह यादव की ओर से लगवाए गए पंडालों में लोग एक-दूसरे के गले मिले और ईद की मुबारकबाद दी। सुरक्षा की दृष्टि से एसडीएम रामप्रकाश, सीओ संजय कुमार, कोतवाल एके सिंह दलबल के साथ मौजूद रहे।
तिलहर। ईदगाह मौजमपुर में हाफिज अजमत उल्ला ने लोगों को नमाज अदा कराई। इस मौके पर शहर काजी मोहम्मद अकरम, मोहम्मद स्वालेह उर्फ शद्दन, सैय्यद इफ्तिखार अली, इकबाल हुसैन उर्फ फूल मियां, अच्छन मियां, काजी शगीर, मौलाना शखाबत हुसैन, मौलाना अलीमुद्दीन आदि लोगों से गले मिले। उम्मरपुर ईदगाह में मौलाना जुबेर ने नमाज अदा करवाई। इसके अतिरिक्त कच्ची मस्जिद, जंगल वाली मस्जिद, बड़ी मस्जिद, पालिका बाजार की मस्जिद, पुलिस चौकी के सामने वाली मस्जिद आदि प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा की गई। एडीएम प्रशासन राजाराम, एएसपी देहात कृष्ण बहादुर सिंह, एसडीएम लालबहादुर, कोतवाल केके मिश्रा आदि ने नगर में विभिन्न स्थानों पर घूमकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर सपा नगराध्यक्ष कदीर मंसूरी, नगर पालिका अध्यक्ष इमरान खां, सपा नेता ओमप्रकाश आर्य, शब्बीर अंसारी, पीरमोहम्मद अंसारी, अकरम, अरुण यादव, आरिफ हुसैन, आसिफ फरीदी, अहमद शेर खां, आफताब हुसैन, पुत्तन मेम्बर आदि लोगों ने एक दूसरे के गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी।
सिंधौली। ईदगाह में नमाज मौलाना सबदर हुसैन ने अदा कराई। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।
सेहरामऊ दक्षिणी। बादशाहनगर स्थित मस्जिद में मौलवी तालिब, सेहरामऊ दक्षिणी में मो. इमरान खां, पसगवां में मो. जाहिद, भरगवां में रका उल्ला, आटा बुजुर्ग में मो. रिजवान, जुम्मनपुरवा में जलालुद्दीन, कासिमगंज में शकील अहमद तथा बंजारनपुरवा में नत्थू ने ईद की नमाज अदा कराई। नमाज के दौरान पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद रही। सुरक्षा की दृष्टि से नायब तहसीलदार वंदना त्रिवेदी और थानाध्यक्ष धीरज शुक्ला क्षेत्र में भ्रमण करते रहे।
अल्हागंज। मस्जिदों में नमाज हुई और देश की तरक्की और खुशहाली के लिए अल्लाह से दुआ की गई। साथ ही हिंदू और मुस्लिम एक-दूसरे के गले मिले।
कांट। ईदगाह पर मौलाना रिजवान ने लोगों को ईद की नमाज अता करवाई। इस दौरान विधायक राममूर्ति सिंह वर्मा, नगर पंचायत चेयरमैन रईस मियां, कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह, कौशल मिश्रा और नरवीर सिंह लोगों से गले मिले। रावतपुर की मस्जिद में भी ईद की नमाज हुई। इस दौरान रिजवान अली, अनवर अली, उदयवीर, विजय वर्मा, संजीव सिंह और हरवेंद्र सिंह ने लोगों से गले मिले।
मीरानपुर कटरा। ईदगाह, पीराने वाली मस्जिद और जामा मस्जिद में मुस्लिम भाइयों ने ईद की नमाज अदा कर मुल्क और कौम की खुशहाली की दुआएं कीं।
मिर्जापुर। कुतुलूपुर की मस्जिद में बड़ी संख्या में लोगों ने ईद की नमाज अदा की। गांव उदयपुर-भूड़ा, बुढौरा, झुंडी नगला, मई खुर्द कलां, बेहटा जंगल आदि में भी ईद शांति पूर्ण वातावरण में मनाई गई।
निगोही। कस्बे के रजा ईदगाह, गौशनगर ईदगाह, जुमा मस्जिद, बारहराना मस्जिद, छोटी मस्जिद के साथ-साथ गांव डेलखेरा, इनायतपुर, पिपरिया, उदयभानपुर, तालगांव, लोहरगवां, जिन्दपुरा, धुल्लिया की मस्जिदों में ईद-उल-फितर की नमाज अदा की गई। विधायक रोशनलाल वर्मा, पूर्व प्रमुख विनोद अवस्थी भी ईदगाह पहुचे और लोगों से गले मिलकर उन्हें ईद की मुबारकबाद दी।
Comments

स्पॉटलाइट

तांबे की अंगूठी के होते हैं ये 4 फायदे, जानिए किस उंगली में पहनना होता है शुभ

  • रविवार, 17 दिसंबर 2017
  • +

शादी करने से पहले पार्टनर के इस बॉडी पार्ट को गौर से देखें

  • रविवार, 17 दिसंबर 2017
  • +

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में 20 पदों पर वैकेंसी

  • रविवार, 17 दिसंबर 2017
  • +

'छोटी ड्रेस' को लेकर इंस्टाग्राम पर ट्रोल हुईं मलाइका, ऐसे आए कमेंट शर्म आएगी आपको

  • शनिवार, 16 दिसंबर 2017
  • +

Bigg Boss 11: सपना चौधरी के बाद एक और चौंकाने वाला फैसला, घर से बेघर हो गया ये विनर कंटेस्टेंट

  • शनिवार, 16 दिसंबर 2017
  • +

Most Read

कांग्रेस नेता कमलनाथ पर बंदूक तान देने वाले कांस्टेबल के खिलाफ FIR दर्ज

FIR registered against police constable who pointed rifle at congress leader kamal nath
  • रविवार, 17 दिसंबर 2017
  • +

एयरपोर्ट पर बाल-बाल बचे कांग्रेस नेता कमलनाथ, पुलिसकर्मी ने तानी बंदूक

Madhya Pradesh: Police constable pointed gun at former union minister kamal nath 
  • शुक्रवार, 15 दिसंबर 2017
  • +

कोयला घोटाला: तीन साल की सजा मिलने के तुरंत बाद मधु कोड़ा को मिली जमानत

Coal scam Jharkhand ex cm Madhu Koda gets three years imprisonment and  25 lakh Fine
  • शनिवार, 16 दिसंबर 2017
  • +

जिला न्यायालय से गायत्री प्रसाद प्रजापति की याचिका खारिज, न्यायाधीश ने की सख्त टिप्पणी

gayatri prasad prajapati Petition rejected from district court
  • रविवार, 17 दिसंबर 2017
  • +

गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला आईएफटीएम, कांपे छात्र 

firing in university
  • मंगलवार, 12 दिसंबर 2017
  • +

बिजली कनेक्‍शन चाहिए तो पहुंचे आज प्रदेश भर में चल रहे मेगा शिविर में

mega shiwir in up, one lakh power connection will be distributed
  • रविवार, 17 दिसंबर 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!