ईद के जश्न में डूबीं शिक्षण संस्थाएं

Shahjahanpur Updated Sun, 19 Aug 2012 12:00 PM IST
बच्चों ने गले मिलकर लिया सेवइयों का आनंद
- बच्चों ने समझी रोजे और जकात की अहमियत
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। शिक्षण संस्थाओं में ईद-उल-फितर हर्षोल्लास से मनाई गई। इस अवसर पर बच्चों को रोजे और जकात की अहमियत समझाई गई। बच्चों ने सेवइयों का आनंद भी लिया।
लीड कांवेंट में छात्र-छात्राओं ने ईद मिलन लिखकर उसे मोमबत्तियों और फूलों से सजाया। प्रधानाचार्य तराना जमाल ने बताया कि ईद मुसलमानों के लिए खास महत्व रखती है। इसे अल्लाह ताला ने रोजे रखने के लिए बतौर तोहफा दिया है। रमजान में जरूरतमंदों को जकात देकर मदद की जाती है, जिससे वे भी इस खुशी में शरीक हो सकें। इस मौके पर बच्चों को सेवइयां भी बांटी गईं। कार्यक्रम में इल्मा, रमजा, अदन, अमीन, मोअज्जम, रामिश, नदीम, यकजान, हसनैन, अलै, जैनुल, वैष्णवी, उमम गौस आदि का योगदान रहा।
मदरसा अत्तारिया में प्रबंधक मो. रिजवान अत्तारी ने कहा, ईद उन लोगों के लिए विशेष तोहफा है, जिन्होंने रमजान माह में रोजे रखे हैं। कार्यक्रम में बच्चों ने एक-दूसरे को सेवइयां खिलाकर खुशियां मनाईं। इस मौके पर उवैद रजा, हुस्सान रजा, शाइस्ता, ताहिरा, शिजा, नूर फात्मा, गुलफ्शां आदि मौजूद रहीं।
सेेंट बिलाल जूनियर हाईस्कूल में पोस्टर और ग्रीटिंग कार्ड बनाओ प्रतियोगिता हुई। साथ ही बच्चों ने पेपर फिश, बत्तख, मोर, बर्थडे कैप, झालर, पॉट डेकोरेशन, पेपर प्लेट हैट आदि फैंसी आइटम बनाकर खुशियां मनाईं। प्रबंधक हाजी इकरार मोहम्मद ने ईद के महत्व पर प्रकाश डाला।
प्रधानाचार्य कुसुम शुक्ला की देखरेख में हुई प्रतियोगिता में शाजिया, फायजा, सुषमा, कविता, सवा, अल्मास, प्रियंका, फरहा, तबस्सुम, प्रकाश मिश्रा, विवेक, नईम, पूनम, कलीम, ममनून आदि का योगदान रहा।
तक्षशिला पब्लिक स्कूल में भी ईद का जश्न मनाया गया। इस अवसर पर छात्र कुर्ता-पाजाम और छात्राएं रंग-बिरंगे सूट पहनकर स्कूल पहुंचीं थीं। उप प्रधानाचार्य उज्जवला सिन्हा ने ईद के महत्व पर प्रकाश डाला। बच्चों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। कार्यक्रम में सुरभि, आशा, डॉली, ज्योति, निधि तिवारी, नीलू, राधिका, अनुप्रिया, प्रीति, मोनिका आदि का योगदान रहा।
संत कृपाल एकेडमी में मनाए गए त्योहार में मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्वेता रस्तोगी, प्रधानाचार्य कमल मिड्ढा, हुमा नाज, आजमी आदि शिक्षिकाओं ने ईद के महत्व पर प्रकाश डाला और यह त्योहार आपसी भाईचारा से मनाने का संदेश दिया। आयोजन में कल्पना, रितिका, नीरज आदि का योगदान रहा।
एमके पब्लिक स्कूल में प्रबंधक एम खानम ने ईद को दुनिया का सबसे खूबसूरत तोहफा बताते हुए बच्चों को प्रेम और भाईचारे का संदेश दिया। इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। व्यवस्था में प्रधानाचार्य रईस अहमद, सादत हुसैन, तुफैल, सुहैल, अरमान, इश्किा सिंह, नीरज, अभय, रजत, सूरज, सौम्या, संदिली, अमितेष, आंचल आदि का योगदान रहा।
जेपी इंटरनेशनल स्कूल में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य शमां जैदी ने त्योहार के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में कोमल सिक्का, इंदु, सुबुही, अर्चना, सुनीता, नीलिमा, अंशु, दिव्या, शिवांगी, अतुल आदि का योगदान रहा।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

श्रीदेवी के जाने के साथ ही अधूरी रह गई लखनऊ की हसरत

2013 में लखनऊ के सहारा शहर में आयोजित दुर्गा पूजा अन्य सालों की अपेक्षा कुछ अलग थी, और इस अलग बनाया था बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार श्रीदेवी की उपस्थिति ने।

25 फरवरी 2018

Related Videos

शाहजहांपुर में युवती की रेप के बाद हत्या, खेत में मिली लाश

शाहजहांपुर से एक शर्मनाक खबर सामने आई है। यहां एक दलित युवती की रेप के बाद हत्या कर दी गई। बता दें कि वारदात के पहले से युवती गायब थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

19 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen