ओवरलोडिंग से टूटे एलटी लाइन के तार

Shahjahanpur Updated Sun, 12 Aug 2012 12:00 PM IST
रंगीन चौपाल समेत कई मोहल्लों में रात भर रहा ब्लैक आउट
- हादसे में बाल-बाल बचे लोग, मौके पर जुटी भीड़ ने अभियंताओं को कोसा सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। अवैध रूप से बिजली के इस्तेमाल पर रोक नहीं लगने से शहरी क्षेत्र में पॉवर नेटवर्क आए दिन धोखा दे रहा है, क्योंकि लाइनों पर क्षमता से अधिक लोड पड़ने से उनमें फाल्ट होना आम बात हो गई है। शुक्रवार की रात यही हुआ जब घनी आबादी वाले मोहल्ला रंगीन चौपाल में ओवरलोडिंग से एलटी लाइन के तार टूटने से वहां मौजूद तमाम लोग करंट की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। यह फाल्ट आज ठीक किए जाने से रंगीन चौपाल समेत आसपास के कई इलाके पूरी रात ब्लैक आउट की चपेट में रहे।
बहादुरगंज स्थित जज साहब वाली गली का मुहाना लाल इमली चौराहा-घंटाघर रोड पर जहां खुलता है, उसके ठीक सामने नाले के किनारे पक्का रोड रंगीन चौपाल की ओर गया है। इसी रोड की 11 केवी लाइन के तार रात करीब नौ बजे चिनगारियां उगलते हुए टूटकर जमीन पर आ गिरे। जहां पर तार गिरे, उससे कुछ फासले पर कबाड़ के कारोबारी धंधे की बातों में मशगूल थे और कई बच्चे भी खेल रहे थे। गनीमत यह रही कि यह लोग करंट की चपेट में आने से बच गए, वरना कोई गंभीर हादसा हो सकता था।
लाइन फाल्ट के बाद मौके पर जमा भीड़ ने पुराने तार नहीं बदले जाने के लिए बिजली अभियंताओं को कोसना शुरू कर दिया। साथ ही फाल्ट की सूचना बहादुरगंज सब स्टेशन को दी। वहां से लाइन की सप्लाई बंद कर दी गई, लेकिन तार जोड़ने कोई नहीं आया। इस वजह से रंगीन चौपाल समेत पक्का तालाब, हद्दफ (आंशिक), पुरानी बच्चा जेल रोड के इर्दगिर्द बसे कई मोहल्लों के सैकड़ों लोगों को पूरी रात बिजली के बगैर बेचैनी से गुजारनी पड़ी।



बिजली चोरी में 16 के
खिलाफ एफआईआर
मीरानपुर कटरा। बिजली चोरी के मामले में 16 लोगों के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।
विभागीय एसडीओ मनीष चौबे और जेई अरुण यादव के नेतृत्व में टीम ने आज इस्माइलपुर नवादा और खरखड़ी में छापे मारे। टीम ने दोनों स्थानों पर कटिया से बिजली चोरी के मामले पकड़े। इस बावत श्रीपाल, अनंगपाल, राजवीर, बुद्घी, रामप्रवेश, बृजलाल, राजेश, सुरेश, श्यामलाल, वेदराम, रामवीर, सुरेंद्र, हरीश, बबलू, राजू और शोभित के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है।

Spotlight

Most Read

Rohtak

जीएसटी विभाग ने ई-वे बिल को लेकर जांच किया अवेयरनेस कैंपेन

जीएसटी विभाग ने ई-वे बिल को लेकर जांच किया अवेयरनेस कैंपेन

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी मे यहां बीजेपी के चेयरमैन 26 जनवरी को मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस

26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में बीजेपी के चेयरमैन ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। देखिए कहां हुई चूक।

7 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper