बदहाल बिजली सप्लाई के खिलाफ भड़के लोग

Shahjahanpur Updated Tue, 07 Aug 2012 12:00 PM IST
0 भारतीय युवक कल्याण संघ ने एसडीओ कार्यालय पर किया प्रदर्शन
0 पुवायां, बंडा और खुटार में मात्र दो घंटे मिल रही है आपूर्ति
0 कई संगठनाें ने दी आंदोलन की चेतावनी
पुवायां। बदहाल बिजली व्यवस्था ने लोगों की नींद उड़ा दी है। 24 में मात्र दो घंटे बिजली मिलने से कारोबार तो चौपट है ही, आम लोग भी त्रस्त हैं। सांसद और विधायक के डबल ग्रुप बिजली सप्लाई के दावे हवाहवाई साबित हो रहे हैं। लोग बिजली विभाग और नेताओं के प्रति नाराज हैं। सोमवार को कई संगठनों ने बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर हालत बिगड़ने की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। पुवायां, बंडा और खुटार में व्यापार मंडल ने बिजली सप्लाई की खराब स्थिति पर रोष व्यक्त किया है।
भारतीय युवक कल्याण संघ के कार्यकर्ताओं की बैठक में अघोषित बिजली कटौती पर रोष व्यक्त किया गया। चेतावनी दी गई कि यदि सात अगस्त तक बिजली सप्लाई में सुधार नहीं किया गया तो धरना-प्रदर्शन और आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। बैठक के बाद कार्यकर्ता एसडीओ बिजली के कार्यालय पर जा धमके। एसडीओ के नहीं मिलने पर कार्यकर्ता नाराज हो उठे। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए काफी देर तक हंगामा काटा। बाद में एसडीओ को संबोधित ज्ञापन में कहा गया कि क्षेत्र में एक पखवाडे़ से बिजली व्यवस्था अत्यंत लचर है। दो घंटे बिजली मिलने से लोग परेशान हैं। रोस्टर के अनुसार बिजली नहीं मिलने से लोगों में आक्रोश है।
ज्ञापन में कहा गया कि यदि सात अगस्त तक रोस्टर के अनुसार बिजली नहीं मिली तो आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। ज्ञापन पर मुनेश मिश्रा, धर्मेंद्र, रवि कुमार, सीमा गुप्ता, मीना गुप्ता, अंकित, प्रमोद कुमार, मोनू, विकास कुमार, विशाल, रमेशचंद्र, सुरेशचंद्र, अंकुर गुप्ता, प्रभुदयाल, विजय मिश्रा आदि के हस्ताक्षर हैं।
000000000000
बिजली मुद्दे पर व्यापार मंडल ने आंदोलन को कसी कमर
पुवायां। बिजली नहीं मिलने से कारोबार चौपट होने से परेशान व्यापारियों ने आंदोलन के लिए कमर कस ली है। बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर पुवायां बंद और चक्का जाम की चेतावनी दी गई है।
व्यापार मंडल के तहसील अध्यक्ष मंगल मिश्रा ने व्यापारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बिजली की बदहाल व्यवस्था से व्यापारी और नागरिकों में रोष है। बिजली की इतनी गंभीर समस्या पहले कभी नहीं हुई। उमस भरी गर्मी में मात्र दो घंटे बिजली मिलने से नागरिक परेशान हैं। पेयजल की सप्लाई भी ठप हो गई है। हालत यह हैं कि मोबाइल तक चार्ज नहीं हो पा रहे हैं। नगर अध्यक्ष केके लील ने कहा कि पूर्व की सरकारों में बिजली व्यवस्था ठीक थी। ऐसे में अगस्त क्रांति के नाम से शांतिपूर्ण और चरणबद्ध ढंग से आंदोलन चलाया जाएगा। सर्वप्रथम जनप्रतिनिधियों से वार्ता फिर क्रमिक अनशन उसके बाद दो घंटे पुवायां बंद कर चक्का जाम किया जाएगा।
बैठक में सुधीर सोनी, धीरज शर्मा, सुरेंद्र पाल, हरीश्याम, डॉ. ओमप्रकाश गुप्ता, वंधीधर कटियार, संजीव मेहरोत्रा, अजीत गुप्ता, अखिलेश शशि, ब्रजकिशोर कटियार, देवेंद्र लील, विनोद बंसल, सतीश गुप्ता, नवीन अग्रवाल, कुलदीप प्रकाश, मोहित गुप्ता, अमरजीत अरोड़ा सहित तमाम व्यापारी मौजूद रहे।
000000000
जलालाबाद में बिजली कटौती से राहत नहीं
लोगों ने शनिवार को लगाया था जाम
जलालाबाद। बिजली की अंधाधुंध कटौती केसाथ इससे जुड़ी विभिन्न समस्याओं को दूर किए जाने की मांग को लेकर लोगों के शनिवार को पांच घंटे लगाए गए जाम के बावजूद कोई राहत नहीं मिल सकी। हालत यह है कि रविवार सुबह करीब नौ बजे गुल हुई बिजली सोमवार सुबह पांच बजे आई और बमुश्किल एक घंटे रुकने के बाद पुन: चली गई और शाम तक नहीं लौटी। हालांकि इस मसले पर एसडीएम के कड़े रुख के बाद यहां पहुंचे एसडीओ ने जेई और अन्य कर्मचारियों के साथ बैठकर अव्यवस्थाओं में सुधार के लिए माथापच्ची की।
यूं तो पूरा जनपद बिजली संकट से जूझ रहा है, परंतु इस क्षेत्र का हाल इसलिए अत्यधिक बुरा है क्योंकि यहां सप्लाई देने का न तो कोई शेड्यूल निश्चित है। साथ ही लो वोल्टेज के साथ जगह-जगह होने वाले फाल्ट से बार-बार की ट्रिपिंग लोगों के जी का जंजाल बनी हुई है। लंबे समय से ऐसी ही तमाम दिक्कतों से जूझ रहे उपभोक्ताओं ने रविवार को शाहजहांपुर-फर्रुखाबाद हाईवे पर तकरीबन पांच घंटे जाम लगाकर अधिकारियों को हलकान कर दिया। जैसे-तैसे जाम खुलवाने के साथ एसडीएम रामप्रकाश ने बिजली से जुड़ी इन तमाम दिक्कतों से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराने के साथ ही एसडीओ को तलब कर कटौती के अलावा चल रही अन्य दिक्कतों को अविलंब दूर करने के निर्देश दिए। सोमवार को यहां पहुंचे एसडीओ (तिलहर) तथा जेई हसीब आलम ने इसमें सुधार लाने के लिए माथापच्ची करने के बाद एसडीएम से मुलाकात की। इस दौरान उन लोगों से आंदोलनकारियों में से प्रमुख लोगों को बुलाकर उनसे वार्ता की तथा इसके हल के लिए आवश्यक संसाधन जुटाने के लिए विभागीय अधिकारियों को मांगपत्र भेजने के साथ राजनैतिक हस्तक्षेप के माध्यम से भी प्रयास करने को कहा।

Spotlight

Most Read

Lakhimpur Kheri

हिंदुस्तान बना नौटंकी, कलाकार है पक्ष-विपक्ष

हिंदुस्तान बना नौटंकी, कलाकार है पक्ष-विपक्ष

22 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper