महिलाओं ने संभाला छह घंटे तक हाईवे पर मोर्चा

Shahjahanpur Updated Sun, 05 Aug 2012 12:00 PM IST
बत्ती आने तक नहीं खुलने दिया जाम, महिला भाजपा कार्यकर्ताओं की अधिकारियों से झड़पें
- अधिकारियों ने दिया 16 घंटे आपूर्ति का आश्वासन
- फाल्ट की समस्याएं निबटने तक ईई वहीं करेंगे कैंप
अमर उजाला नेटवर्क
तिलहर। शनिवार को हुए प्रदर्शन में पुरुषों के साथ महिलाएं मोर्चा संभाले हुए थीं। तेज तर्रार भाजपा कार्यकर्ता चंद्रकांता त्रिवेदी और शकुंतला सक्सेना ने हाईवे पर जनसमूह को एकता के सूत्र में पिरोए रखा और जब तक विद्युत आपूर्ति सुचारु नहीं हुई जाम नहीं खुलने दिया। इस दौरान उनकी अधिकारियों से कई बार तीखी झड़पें भी हुईं। एएसपी देहात कृष्णबहादुर सिंह ने एडीएम प्रशासन राजाराम की उपस्थिति में आश्वस्त किया कि नगर का निर्धारित शेड्यूल के अनुसार 16 घंटे आपूर्ति दिलाई जाएगी। साथ ही लोकल फाल्ट व ट्रांसफार्मर को तत्काल ठीक कराया जाएगा।
स्टाफ की नियुक्ति किए जाने के अलावा जब तक समस्याओं का समाधान नहीं होता अधिशासी अभियंता तिलहर में ही कैंप करेंगे। जाम के दौरान सभासद सोनू खन्ना, राधारमण मिश्रा, विजय कुमार, पप्पू शर्मा, शकुन्तला सक्सेना, चन्द्रकान्ता त्रिवेदी, हितेश गुप्ता, रिंकू, संजीव अग्रवाल गुड्डू, खुशीराम, चन्द्र भूषण शर्मा चन्दा, शैलेन्द्र अग्रवाल उर्फ शेरा, मनोज शर्मा, मनोज यादव, अमुक सक्सेना आदि लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे।



बिजली उपकेंद्र पर रखा सामान तालाब में फेंका
तिलहर। हाईवे पर जाम लगाने से पहले सैकड़ों लोगों की भीड़ बिजली उप केंद्र पर पहुंच गई। यहां लोगों ने जमकर हंगामा किया। उपकेंद्र पर रखी कर्मचारियों की चारपाईयां, कुर्सियां, ताले तथा अन्य सामान तोड़ डाला और चारपाई हाईवे किनारे भक्सी तालाब में फेंक दी।


सांसद के खिलाफ निकाली भड़ास
तिलहर। हाईवे पर जाम के दौरान प्रदर्शनकारियों ने नगर में मात्र एक दो घंटे ही विद्युत सप्लाई होने पर क्षेत्रीय सांसद मिथलेश कुमार पर वादाखिलाफी व तिलहर के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। पालिका सदस्य राधारमण मिश्रा बंदनू, विवेक महरोत्रा उर्फ सोनू खन्ना तथा विजय कुमार ने कहा कि पुवायां में 20 से 22 घंटे तक आपूर्ति कराने वाले सांसद तिलहर में दो घंटे भी बिजली मुहैया नहीं करा पा रहे हैं। उनका कहना था कि सांसद ने पिछले माह चीनी मिल गेस्टहाउस में वादा किया था कि तिलहर में भी 23 जुलाई से कम से कम 16 घंटे बिजली मिलेगी। हाईवे पर भीड़ ने सांसद के पुतले कोे भी आग के हवाले कर दिया जिसे कोतवाल ने छीन कर पानी के गड्ढे में गिरा दिया।



ट्रांसफार्मर को किया आग के हवाले
तिलहर। हाईवे पर प्रदर्शन और जाम के दौरान मोहल्ला उम्मरपुर में अंधाधुंध कटौती से भड़के नागरिकों ने खड्डी वाली पुलिया के पास ट्रांसफार्मर पर मिट्टी के तेल में भीगे बोरे तथा भूसी डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। जब तक फायर ब्रिगेड और पुलिस बल वहां पहुंचा ट्रांसफार्मर के साथ केबिल जल कर राख हो चुका था।



...जब सीओ विद्युत अभियंताओं पर बरसे
तिलहर। जाम खुलने के बाद पावर हाउस पर दल बल के साथ पहुंचे सीओ बीडी कठेरिया ने जम कर विद्युत अधिकारियों को हड़काया और कहा कि विभाग की लचर कार्य प्रणाली के कारण यह सब सुबह से झेलना पड़ा। उनका कहना था कि यह तीसरा मौका है, जब बिजली के कारण कानून व्यवस्था के लिए समस्या पैदा हुई है। उन्होंने यह तक चेतावनी दे डाली कि अबकी बार ऐसा हुआ तो बिजली कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे।


जाम से यात्री बेहाल, पैदल
चलने को हुए मजबूर
तिलहर। छह घंटे के लम्बे जाम के दौरान जहां कई वीआईपी पूरी कोशिश करने के बावजूद भी जाम से नहीं निकल सके। बच्चों के साथ यात्रा कर रही महिलाएं, बुजुर्ग और बीमार इस दौरान काफी परेशान दिखे। कपसेड़ा से पैदल चलकर आये पप्पू ने जाम लगाने वालों को जम कर कोसा। नगरिया निवासी उर्मिला अपने बच्चों को समेटे पैदल आईं। आर्य प्रतिनिधि सभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश प्रधान देवेन्द्र पाल वर्मा छह घंटे तक जाम में फंसे रहे और बिजली की समस्या को लेकर तिलहर के नागरिकों का पक्ष लेते दिखाई दिए। लेकिन दूसरी ओर जाम से होने वाली परेशानी भी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी। उन्होंने बताया कि वह लखनऊ से मुजफ्फरनगर जा रहे हैं। बिहार से दिल्ली कार से जा रहे कुलदीप ने बिजली की समस्या के लिए नगरवासियों की बकालत की लेकिन जाम से होने वाले दर्द को न छिपा सके। उनका कहना था कि जाम से लोगों को परेशानी तो होती ही है। बरेली के एसपी (ग्रामीण) विनय कुमार व लखनऊ भ्रष्टाचार निवारण संगठन के एसपी सुरेंद्र कुमार वर्मा भी जाम में फंसे रहे। दोनों अधिकारियों ने पूरे समय जाम खुलवाने में स्थानीय प्रशासन की मदद की।



रोडवेज परिचालकों
ने किए पैसे वापस
तिलहर। कई घंटे जाम में फंसे रहने के बाद रोडवेज बसों के परिचालकों ने एआरएम से फोन पर वार्ता के बाद यात्रियों को किराये के पैसे वापस कर दिए। अधिकांश यात्री बस छोड़कर पैदल निकल गए। लोकल बसें जाम खुलने के बाद खाली ही गुजरीं। रोडवेज को इससे काफी नुकसान हुआ।



मुरादाबाद कंट्रोल से तीन
घंटे को मांगी बिजली
तिलहर। हाईवे जाम खुलने से पहले मुरादाबाद कंट्रोल से विशेष अनुरोध करके मरम्मत तथा जनता को संतुष्ट करने के लिए बिजली मांगी गई थी। लेकिन ट्रांसफार्मर में आग लगने के कारण सप्लाई बंद हो गई। जिसे दुरस्त करने में विभागीय कर्मचारी जुटे रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper