बिजली-पानी को रही हायतौबा

Shahjahanpur Updated Sat, 04 Aug 2012 12:00 PM IST
शुक्रवार को सुबह से ही पांच घंटे कटौती ने जनजीवन किया प्रभावित
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। मनमानी बिजली कटौती पर आमादा पॉवर कारपोरेशन के अफसरों ने सिस्टम कंट्रोल के रोस्टरिंग शेड्यूल को एक बार फिर अनदेखा करते हुए शुक्रवार को दिन निकलने के साथ ही शहरी क्षेत्र में पॉवर कट लागू हो गया। सुबह के वक्त लगातार पांच घंटे से अधिक पॉवर कट रहने से कामकाजी तबके की दिनचर्या में अवरोध पैदा हो गया।
बता दें कि सिस्टम कंट्रोल से जिले के लिए लागू रोस्टरिंग शेड्यूल के मुताबिक रोजाना सुबह पांच से छह बजे तक, दोपहर 12 से शाम चार बजे तक और रात 12 से दो बजे तक सात घंटे कटौती होनी चाहिए, लेकिन कटौती के इस कार्यक्रम की शुरुआत से ही अवहेलना की जा रही है। कभी रात में तो कभी दोपहर में कटौती की अवधि बढ़ाया जाना आम बात हो चुकी है, लेकिन आज कटौती की सारी कसर सुबह ही पूरी कर ली गई।
सुबह छह बजे गुल हुई बत्ती एक घंटे बाद आ जानी चाहिए थी, लेकिन आई पूर्वांह 11 बजे के आसपास। चूंकि, इससे पहले सुबह के वक्त इतनी लंबी अवधि तक बिजली नहीं काटी गई। इसलिए आफिस और प्रतिष्ठानों पर जाने वाले लोग सुबह नौ बजे तक बिजली आने का इंतजार करते रहे। इससे उनकी दिनचर्या का शुरुआती दौर काफी प्रभावित रहा। गनीमत यह रही कि सुबह लंबी कटौती के बाद दोपहर को रोस्टरिंग नहीं होने से लोगों को राहत मिल गई।



कटौती के विरोध में भाजपा का प्रदर्शन
- रमजान में अघोषित कटौती बंद कराने की डीएम से की मांग
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। रमजान के माह में बिजली संकट का कोई समाधान नहीं खोजे जाने के विरोध में भाजपा कार्यकर्ता शुक्रवार को फिर सड़क पर उतर आए। उन्होंने मिशन तिराहे से कलक्ट्रेट तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। बाद में डीएम को ज्ञापन देकर अघोषित बिजली कटौती तत्काल बंद कराने की मांग की।
इससे पहले, पार्टी कार्यकर्ता बाबूजई स्थित कैंप कार्यालय पर जमा हुए। वहां सभा करके प्रदर्शन की रणनीति बनाई। भाजपा नेता तसलीम लगारी ने कहा: रमजान माह में भीषण गर्मी और उमस से रोजेदार वैसे ही परेशान हैं। ऊपर से मनमानी कटौती थोपकर लोगों के जजबात से खिलवाड़ हो रहा है जिसे संगठन कतई सहन नहीं करेगा।
डीएम को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि रमजान के दौरान अघोषित बिजली कटौती पर प्रतिबंध लागू कराने को ठोस कदम नहीं उठाए गए तो मुख्यमंत्री समेत पॉवर कारपोरेशन के उच्चाधिकारियों के पुतले जलाकर आंदोलन की झड़ी लगा दी जाएगी। प्रदर्शन में जाफर अली, आफताब खां, सरताज कुरैशी, करीम खां, फूल मियां, मोहसिन खां, हाफिज बिलाल, सलीम अली, पप्पू खां, नफीस खां, आबिद खां, रेहान खां आदि शामिल रहे।


राजीव मंच आठ
को करेगा प्रदर्शन
शाहजहांपुर। बिजली संकट के विरोध में अखिल भारतीय राजीव गांधी विचार मंच के कार्यकर्ता आठ अगस्त को कलक्ट्रेट मुख्यालय पर धरना देकर प्रदर्शन करेंगे। यह निर्णय संगठन की शुक्रवार को ककरा खुर्द में हुई एक बैठक में लिया गया। अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष संजीव गुप्ता ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर 20 घंटे बिजली मिलनी शुरू नहीं हुई तो कार्यकर्ता भूख हड़ताल करने को तैयार रहें। संचालन नगर अध्यक्ष मो. तारिक अली खां ने किया।

Spotlight

Most Read

National

तीन करोड़ वाले टेबल के चक्कर में फंसा AIIMS, प्रधानमंत्री मोदी से शिकायत

आरोप है कि निविदा में दी गई शर्तों को केवल यूके की कंपनी ही पूरा कर सकती है। इस कंपनी ने टेबल की कीमत तीन करोड़ रुपये तय की है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper