बसों और ट्रेनों में रही भाई-बहनों की भीड़

Shahjahanpur Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
लोकल रूट पर रोडवेज बसों के डिपार्चर बढ़ाए गए
- हर भाई-बहन में झलक रहा था घर पहुंचने का उतावलापन
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। रक्षाबंधन पर भाइयों की कलाई पर राखी सजाने की जितनी जल्दी बहनों को रही, उतनी ही बेताबी भाइयों को बहनों से मिलकर उनका आशीर्वाद लेने की रही। इसी उतावलेपन के कारण बुधवार सुबह से दोपहर बाद तक रेलवे और रोडवेज स्टेशनों पर भइया-बहनें उमड़ती रहीं। त्योहारी भीड़ के चलते यात्रियों का दोनों स्थानों पर आज मेला सा लगा रहा। इसे देखते लोकल रूट पर रोडवेज बसों के डिपार्चर बढ़ा दिए गए।
रोडवेज डिपो के बेड़े में निगम की 84 और अनुबंधित श्रेणी की 44 बसें हैं। इनमें से अच्छी कंडीशन वाली बसों को लांग रूट पर चलाया जा रहा है, लेकिन आज त्योहार पर फर्रुखाबाद, जलालाबाद, कांट, गोला, पुवायां, बंडा, खुटार, मैलानी, पलिया आदि लोकल रूट पर सुबह से यात्रियों की भीड़ उमड़ने लगी। इसे देखते हुए लांग रूट की कई बसें कम दूरी वाले उपरोक्त मार्गों पर दौड़ाई गईं।
यात्रियों को ढोने में परिचालन स्टाफ भी मुस्तैद रहा, क्योंकि परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक आलोक कुमार द्वारा पांच अगस्त तक को लागू की गई प्रोत्साहन योजना का लाभ लेने की उनमें ललक जाग उठी। इसके बावजूद वे लोग बसों में सीटें पाने को लेकर खासे परेशान रहे, जिनके साथ बच्चे और सामान के कई अदद थे। यही हाल ट्रेनों का भी रहा। जो गाड़ियां आमतौर पर यहां खाली पहुंचती हैं, उनकी सारी बोगियां पिछले स्टेशनों से ठसाठस भरकर आईं।


रक्षाबंधन पर रही वाहन चालकों की चांदी
तिलहर। रक्षाबंधन पर उमड़ी सवारियों की भीड़ के चलते प्राईवेट वाहन चालकों की चांदी रही। ट्रेनों, बसों और प्राईवेट वाहनों में पूरे दिन जमकर सवारियां दौड़ती रहीं और वाहन चालकों ने मौके का फायदा उठाते हुए ढेड़ से दो गुने तक किराया वसूला। यात्रियों से कई जगह अधिक किराये को लेकर वाहन चालकों से तीखी झड़पे हुईं। इस दौरान वाहनों से वसूली करने वाले पुलिस कर्मियों ने भी मौके का फायदा उठाते हुए वाहन चालकों को हड़का कर अपनी जेबें गरम की।



लोगों की भीड़ से कई
बार ठहरा स्टेशन रोड
शाहजहांपुर। स्टेशन रोड पर जाम लगना कोई नई बात नहीं है, लेकिन बुधवार को त्योहारी भीड़ ने इस रोड पर जाम के पिछले रिकार्ड तोड़ दिए। दरअसल, इसी रोड पर उत्तर और पूर्वोतर रेलवे स्टेशनों के अलावा रोडवेज स्टेशन और निजी बस यूनियनों के बस स्टैंड हैं। जाम का हाल यह रहा कि जब भी कोई ट्रेन यहां पहुंची, यात्रियों के बाहर आते ही रोड पर यातायात ठहरने लगा। भीड़ के इस आलम में विभिन्न मार्गों पर दौड़ने वाली रोडवेज और निजी बसों को अपने ठिकाने तक पहुंचने या फिर गंतव्य को रवाना होने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। इसी रोड के अशफाकनगर चौराहे पर पुलिस चौकी होने के बावजूद यातायात व्यवस्थित कराने की परवाह न तो सिविल पुलिस को रही और न ही ट्रैफिक पुलिस को।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ताबड़तोड़ डकैतियों से हिली सरकार, प्रमुख सचिव ने अधिकारियों को किया तलब

राजधानी में एक हफ्ते के अंदर हुई ताबड़तोड़ डकैती की वारदातों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper