ट्रक-जीप भिड़ंत में किशोरी की मौत

Shahjahanpur Updated Sat, 28 Jul 2012 12:00 PM IST
ग्रामीणों ने लगाया हाईवे पर जाम, पुलिस पर किया पथराव, ट्रक फूंका
- कोतवाल केके मिश्रा सहित आधा दर्जन घायल
अमर उजाला नेटवर्क
तिलहर। जीप में भूसी भरे ट्रक की टक्कर लगने से एक किशोरी की मौत हो गई। उसके परिजनों तथा ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। साथ ही ट्रक में आग लगा दी। इस दौरान हुए पथराव में कोतवाल भी घायल हो गए।
गोला से जल चढ़ाकर वापस लौट रहे मोहल्ला शेरगढ़ निवासी धर्मपाल राठौर और उनके परिवार की जीप में भूसी के ट्रक ने बिलहरी मोड़ के पास टक्कर मार दी, जिससे उसकी 15 वर्षीय पुत्री रज्जो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इससे कुपित परिजनों ने ग्रामीणों के साथ हाईवे पर जाम लगा दिया और ट्रक की टंकी को तोड़कर उसका डीजल निकालकर ट्रक में आग लगा दी, जिसे घटनास्थल पर मौजूद एसआई इशहाक हुसैन तथा चार युवाओं ने मिलकर बुझाया और वाहनों में तोड़फोड़ तथा पथराव कर रहे ग्रामीणों को समझा बुझाकर रोकने का प्रयास किया।
आग बुझाते समय एसआई के हाथ झुलस गए। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाल केके मिश्रा दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और परिजनों को समझा बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास शुरू कर दिया। इसी बीच इसका विरोध करते हुए कुछ लोगों ने निर्माणाधीन हाईवे पर पड़े पत्थरों से पथराव शुरू कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई। पथराव में कोतवाल केके मिश्रा के सिर में पत्थर लगने से वे घायल हो गए।
इसके अलावा एसएसआई श्यामलाल कश्यप, जेके अवस्थी, कमर अहमद, सतीश सिंह, अमर सिंह, अनुज, पोशाकी सिंह यादव सहित कुछ मीडिया कर्मियों को भी पत्थर लगे और भगदड़ के दौरान कुछ फोटोग्राफरों के कैमरे भी गिर गए। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर बितर कर दिया। साथ ही यातायात को चालू करा दिया।
आक्रोशित भीड़ ने फिर वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया। स्थिति बिगड़ती देख निकटवर्ती थानों से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स बुला लिया गया। घटनास्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) कृष्ण बहादुर सिंह, सीओ जलालबाद संजय, एसडीएम तिलहर लालबहादुर, अग्नि शमन अधिकारी तेजवीर सिंह, एसओ कटरा राजीव कुमार मिश्रा आदि पहुंच गए।
एएसपी देहात से वार्ता के लगभग ढाई घंटे बाद दुर्घटना में मृत रज्जो का शव हाईवे से हटवा कर उसी जीप से जिला मुख्यालय भेजा जा सका और तभी जाम खुल सका।


सीट बदलना बना रज्जो का काल
कहते हैं होनी को कोई नही टाल सकता। शाहजहांपुर से इसी जीप से तिलहर आ रहा एक सिपाही दुर्घटना से पांच मिनट पहले कपसेड़ा उतर पड़ा और कहा बेटी तुम बहुत देर से परेशान हो, सीट खाली कर दी है इस पर बैठ जाओ। जीप फिर से चल पड़ी रज्जो को क्या मालूम था कि इस सीट पर बैठने की उसे इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।


तिलहर के चार युवक
बनेंगे पुलिस मित्र
जाम के दौरान जब किशोरी की मौत से भड़की भीड़ पुलिस पर पत्थर बरसा रही थी, तो अपनी परवाह किए बिना चार उत्साही युवक पूरी तल्लीनता और मनोयोग से जाम खुलवाने और आग बुझाने में एसआई इशहाक हुसैन और कोतवाल केके मिश्रा की मदद कर रहे थे। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कृष्ण बहादुर सिंह ने इन चारों पुलिस मित्रों सचिन गुप्ता, नमित, तालिव तथा चांद खां को शाबासी दी और कहा कि आप 15 अगस्त को जिला मुख्यालय आइए, हम आपको पुलिस मित्र बनायेंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में फिर शुरू हुई डीजीपी की रेस, ओपी सिंह को केंद्र ने नहीं किया रिलीव

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी मे यहां बीजेपी के चेयरमैन 26 जनवरी को मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस

26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में बीजेपी के चेयरमैन ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। देखिए कहां हुई चूक।

7 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper