आज खुलेगा उम्मीदवारों की किस्मत का पिटारा

Shahjahanpur Updated Sat, 07 Jul 2012 12:00 PM IST
कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच निकाय चुनाव की मतगणना आज
- मतगणना स्थलों पर चारों ओर की किलेबंदी, बैरियर लगाए
- सुबह आठ बजे से शुरू होगा मतों की गिनती का कार्य
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। जिले के निकाय चुनाव के लिए 1362 उम्मीदवारों की किस्मत का पिटारा शनिवार को खुलेगा। जिले की चार नगर पालिकाओं व छह नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए 221 और सदस्य पद के लिए 1141 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा। मतगणना सात जुलाई को कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच सुबह आठ बजे शुरू होगी। प्रशासन ने मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। जिला व तहसील मुख्यालयों पर मतगणना स्थलों की किलेबंदी कर दी गई है। मतगणना स्थल तक जाने वाले प्रवेश द्वारों पर बैरियर लगाए गए हैं, जहां सुरक्षा कर्मियों की तैनाती होगी।
जिले की चार नगर पालिका परिषदों और छह नगर पंचायतों के लिए मतगणना का कार्य शुरू होगा। शाहजहांपुर नगर पालिका परिषद की मतगणना जीएफ कॉलेज परिसर में होगी। यहीं पर कांट व रोजा नगर पंचायत के वोटों की गिनती भी होगी। जलालाबाद नगर पालिका व अल्हागंज नगर पंचायत के मतों की गणना जलालाबाद के कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में होगी। इसी तरह तिलहर नगर पालिका व मीरानपुर कटरा व खुदागंज नगर पंचायत के वोटों की गिनती तिलहर मंडी समिति परिसर में होगी। पुवायां नगर पालिका व खुटार नगर पंचायत की मतगणना पुवायां इंटर कॉलेज परिसर में होगी।
शाहजहांपुर नगर पालिका परिषद के लिए जीएफ कॉलेज में होने वाली मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। कॉलेज परिसर की चारों तरफ से बैरियर लगाकर घेराबंदी की गई है। कॉलेज प्रवेशद्वार से लेकर मतगणना स्थल तक जाने के लिए कई जगह बैरियर लगाए गए हैं।
मतगणना की शुरूआत में सबसे पहले एजेंट्स की मौजूदगी में मतपेटिकाएं टेबुल पर खोली जाएंगी और खाली मतपेटिकाएं उन्हें दिखाई जाएंगी। इसके बाद सदस्य व अध्यक्ष पद के मतपत्रों को छांटकर 50-50 की गड्डियंा बनाई जाएंगी। उसके बाद मतों की गिनती का कार्य शुरू होगा। दुपहर दो बजे तक मतगणना परिणाम आने की उम्मीद है।


डीएम ने किया मतगणना तैयारियों का निरीक्षण
शाहजहांपुर। डीएम ने निकाय चुनाव के लिए सात जुलाई को जीएफ कॉलेज में होने वाली मतगणना की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतगणना केंद्रों पर बनाए जा रहे मीडिया सेंटर, रिजर्व स्टाफ, रिजर्व पुलिस, चिकित्सा सुविधा, वाहनों की पार्किंग, प्रवेश और निकासद्वारों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने तिलहर, जलालाबाद, पुवायां पहुंचकर मतगणना स्थलों का निरीक्षण किया। पुवायंा में उन्होंने स्ट्रंग रूम का निरीक्षण किया और लॉक आदि भी देखा।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राघव पुलिस व्यवस्था को देखा और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एडीएम वित्त कृष्ण कुमार, लोनिवि अधिशासी अभियंता अयाज अहमद, नगर मजिस्ट्रेट गौरव वर्मा, एसडीएम सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।


विजय जुलूस पर रहेगी पाबंदी
शाहजहांपुर। जिला मजिस्ट्रेट रितु माहेश्वरी ने निकाय चुनाव परिणाम केबाद निकाले जाने वाले विजय जुलूसों पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने कहा कि जिले भर में निषेद्याज्ञा लागू है। यदि किसी ने इसका उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018